Assembly Election Results : किसके सिर पर होगा ताज, किसे हाथ लगेगी निराशा, आज होगा फैसला, मतगणना शुरू

Assembly Election Results: मध्य प्रदेश की 230, छत्तीसगढ़ की 90, तेलंगाना की 119 और राजस्थान की 199 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गया है . राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता में है और मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. इन तीन राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस तेलंगाना में ‘हैट्रिक’ लगाने की उम्मीद कर रही है. हालांकि तेलंगाना में बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में अब छह महीने से भी कम समय बचा है और ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है. (Assembly Election Results)

यह भी पढ़े :- Horoscope 3 December 2023 : रविवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर एक ही चरण में 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी. वहीं राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ था. तेलंगाना में 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को वोट डाले गए थे. (Assembly Election Results)

मिजोरम में मतगणना चार दिसंबर को
मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतगणना निर्धारित तारीख से अब एक दिन बाद चार दिसंबर को होगी। यह मतगणना तीन दिसंबर (रविवार) को होनी थी। निर्वाचन आयोग ने कहा कि मतगणना की तारीख में बदलाव करने का निर्णय विभिन्न समूहों से अनुरोध प्राप्त होने के बाद, इस आधार पर लिया गया कि रविवार का दिन ईसाई-बहुल राज्य मिजोरम के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है। मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात नवंबर को मतदान हुआ था।

Related Articles

Back to top button