भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने अटल स्मृति स्थल पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

आज 16 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्य तिथि है। आज अटल बिहारी बाजपेयी की तीसरी पुण्य तिथि है। इसीलिए दिल्ली में सदैव अटल स्मृति स्थल पर लोग अपने प्रिय नेता का श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं। भाजपा के कई बड़े नेता सुबह से सदैव अटल स्मृति स्थल पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव अटल स्मृति स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल दूसरे मंत्रियों ने भी श्रद्धांजलि दी।

अब सैनिक स्कूल में बेटियां भी ले सकेंगी शिक्षा, एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन

अटल स्मृति स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री

दिल्ली में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ‘अटल स्मृति स्थल’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य भाजपा नेता भी पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी और नमन किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी, पीएम ने लिखा, ‘हम उनके गर्म व्यक्तित्व को याद करते हैं, हम उनके प्यारे स्वभाव को याद करते हैं, हम उनकी बुद्धि और हास्य को याद करते हैं, हम राष्ट्रीय प्रगति में उनके योगदान को याद करते हैं।

अटल जी हमारे देशवासियों के दिल-दिमाग में रहते हैं। आज उनकी पुण्य तिथि पर सदाव अटल के पास जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिल्ली में ‘अटल स्मृति स्थल’ पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए जैश के 4 आतंकी, अयोध्या सहित इन जगहों पर थी हमले की तैयारी

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था। अटल बिहारी वाजपेयी सबसे पहले 1996 में 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने थे और उसके बाद 1998 में उन्होंने केंद्र में 13 महीनों की सरकार चलाई थी। 1999 में वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और 2004 में एनडीए की हार तक इस पद पर बने रहे।

Related Articles