Trending

Atal Bihari Vajpayee University का दीक्षांत समारोह 21 अप्रैल को होगा आयोजित

Atal Bihari Vajpayee University : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee University Bilaspur) का तीसरा दीक्षांत समारोह 21 अप्रैल को आयोजित होने जा रहा है। कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल होंगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अरुण बाजपेयी ने बताया कि दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का रिकॉर्ड भाषण पेश किया जाएगा।

Read News : Big decision of CM Yogi: लाउडस्पीकर की आवाज धर्मस्थल से बाहर न जाए, 4 मई तक सारे अफसरों की छुट्टियां रद्द

कार्यक्रम का आयोजन बहतराई स्टेडियम में किया जाएगा। समारोह के लिए महाविद्यालय प्रबंधन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां की हैं। कल यानि 21 अप्रैल को 1 हजार से अधिक अतिथियों के साथ तृतीय दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा। बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी की तरह अटल यूनिवर्सिटी में भी वही वेशभूषा रहेगी। जिसमें पुरुष वर्ग के लिए कुर्ता पैजामा, कोटी और पगड़ी और महिला वर्ग के लिए साड़ी और पगड़ी अनिवार्य होगा। कार्यक्रम के विषय मे जानकारी देते हुए कुलपति अरुण बाजपेयी ने बताया कि वर्ष 2018-19, वर्ष 2019-20 और 2020-21 के मानद विद्यार्थियों को उपाधि दी जाएगी।

कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके के अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मौजूद होंगे। मुख्य अतिथि के रुप में छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल मौजूद रहेंगे। इसके अलावा दीक्षांत समारोह के दौरान आठ व्यक्तियों को पीएचडी की डिग्री सौंपी जाएगी। 51 गोल्ड मेडल अलग-अलग संकायों में उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को सौंपा जाएगा।

Related Articles

Back to top button