राम मंदिर के दर्शन के लिए अब नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, जानिए पीएम मोदी कब करेंगे राम लल्ला की स्थापना

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी 2024 के तीसरे हफ्ते में अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर में भगवान राम लल्ला की मूर्ति उनके मूल स्थान पर स्थापित करेंगे। राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए स्थापित ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने यह अहम जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर का निर्माण कार्य पूरे जोर-शोर से चल रहा है।

यह भी पढ़ें : होंडा ने लांच की 100cc सेगमेंट वाली नई शाइन, जानिए इसकी कीमत, इंजन और कलर, किससे होगा इसका मुकाबला

Ayodhya Ram Mandir : कब होगी राम लल्ला की मूर्ति की स्थापना

ठाणे जिले में डोम्बिवली में एक कार्यक्रम के बाद स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने मीडिया को बताया कि जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से राम लल्ला की मूर्ति उसके मूल स्थान पर स्थापित की जाएगी।

महाराष्ट्र के सीएम 25 मार्च के बाद जाएंगे अयोध्या

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी सहायक ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री इस महीने के अंत में राज्य विधानसभा का बजट सत्र खत्म होने के बाद अयोध्या जाएंगे। शिंदे 25 मार्च को खत्म हो रहे बजट सत्र के बाद भगवान राम की पूजा-अर्चना करने अयोध्या जाएंगे।

Ayodhya Ram Mandir : दिल खोलकर कर रहे हैं मंदिर के लिए दान

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके लिए लोग दिल खोल कर दान कर रहे हैं। इस बीच भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले नकद चंदे में भी बढ़ोतरी हुई है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के एक पदाधिकारी ने बताया कि राम मंदिर को दिए जाने वाले नकद चंदे में तीन गुना वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि आ रहे श्रद्धालु भारी मात्रा नकद दान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अगले पांच दिन तक इन राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दान में पहले के मुकाबले तीन गुना बढ़ोतरी

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि दानपात्र से निकलने वाले करेंसी नोट की गिनती और उन्हें जमा करने के लिए नियुक्त किए गए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट को इस बात की जानकारी दी है कि राम मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले चंदे में पहले के मुकाबले तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया कि अब एक बार में दानपात्र से निकाली जाने वाली धनराशि की गिनती करने में 15 दिन लगते हैं। सिर्फ 15 दिन में ही दान की राशि एक करोड़ रुपये हो गई है।

Related Articles

Back to top button