अगले पांच दिन तक इन राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast Today : देश के कई राज्यों में मौसम पहले से थोड़ा खुशनुमा हुआ है। अधिकांश हिस्सों में 20 मार्च तक हल्की, मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी बारिश होने और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। यहां 16 मार्च को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड में शक्तिशाली भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 7.1 की तीव्रता, सुनामी की चेतावनी जारी

Weather Forecast Today : मौसम विभाग ने दी जानकारी

पूर्वी भारत, उत्तर पश्चिमी भारत सहित पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 16 से 20 मार्च तक बड़े स्तर पर बारिश की बौछारों सहित हल्की, मध्यम बारिश, गरज, आंधी और ओलावृष्टि के आसार है। भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 10 दिनों में मध्य, उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में प्रमुख उत्पादक राज्यों में अधिक बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। यह उत्पादन को कम कर सकता है और महंगाई बढ़ा सकता है।

आज इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने 16 से 19 मार्च 2023 के बीच अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और हिमालयी क्षेत्र समेत कई इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : अग्निवीरों की भर्ती के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Weather Forecast Today : इन राज्यों में बारिश के साथ तेज हवाएं

इसके अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्य प्रदेश में 16 से 19 मार्च के बीच भी बारिश होने का अनुमान है। पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका है। इसके अलावा पंजाब उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17 से 19 मार्च के दौरान बारिश, आंधी और बिजली कड़ने की घटनाएं हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button