अग्निवीरों की भर्ती के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Agniveer Recruitment 2023 : सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को मौका मिल रहा है। देश का युवा भारत माता की सेवा के साथ अपने परिवार में नाम भी रोशन कर रहा है। सेना में अग्निवीर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। अब युवाओं को एक बार फिर मौका मिला है। अग्निवीर में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवार जिनकी आयु 17 से 21 वर्ष है, वे 20 मार्च तक सेना की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसकी चयन परीक्षा 17 अप्रैल को होगी। पहले रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च थी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में 22 मार्च से शुरू होंगी कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, जानिए एग्जाम का पूरा शेड्यूल

Agniveer Recruitment 2023 : लिखित परीक्षा फिर फिजिकल टेस्ट

सेना भर्ती निदेशक कर्नल इंद्रजीत सिंह ने बताया कि भर्ती में लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट होगा। उन्होंने बताया कि 10वीं के बाद दो साल की आईटीआई कोर्स पर 20 अंक बोनस और तीन वर्ष के आईटीआई कोर्स पर 30 बोनस अंक और 12वीं के बाद एक वर्ष के डिप्लोमा पर 30 अंक बोनस। दो वर्ष के डिप्लोमा पर 40 अंक बोनस और तीन वर्ष के डिप्लोमा पर 50 अंक बोनस के रूप में मिलेंगे।

भारतीय सेना में शामिल होने कैसे करें अप्लाई

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से अग्निपथ योजना के अंतर्गत युवाओं को भारतीय सेना में शामिल किया जाएगा। अग्निवीर चार वर्षों तक अपनी सेवाएं प्रदान कर सकता है। उन्होंने बताया कि जिले के जो भी इच्छुक युवा अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन्हें शीघ्र ही सेना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 250 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय कर्मचारियों का बकाया 18 महीने का महंगाई भत्ता नहीं देगी सरकार, जानिए वित्त राज्यमंत्री ने क्या कहा

वूमैन मिलिट्री पुलिस, नर्सिंग सहायक व वैटनरी एवं सिपाही फारमा की अधिसूचनाएं प्रकाशित हो चुकी हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 20 मार्च 2023 तक खुला रहेगा। आवेदक को यदि आवेदन में किसी भी प्रकार की कठिनाई आ रही हो तो वे वेबसाइट पर दी गई वीडियो को देखकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button