Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी को सिनेमाघरों में लगेगी रामानंद सागर की ‘रामायण’

Ayodhya Ram Mandir : पूरे देश विदेश में इस समय श्री राम की धूम है. हर कोई 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनने के लिए तमाम बड़े-बड़े सितारे अयोध्या आने वाले हैं. भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में रख दिया गया है. इस विशेष मौके पर राम भक्तों के लिए बड़ी खबर सामने आई है.

थिएटर में स्क्रीनिंग होगी रामानंद सागर की रामायण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक थिएटर में 22 जनवरी को पूरी दिन रामानंद सागर की रामायण के एपिसोड की स्क्रीनिंग की जाएगी. हालांकि अभी तक किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन ये खबर पक्की मानी जा रही है कि ऐतिहासिक दिन के मौके पर लोग थिएटर में जाकर रामायण देख पाएंगे. ये खबरें अगर यही साबित होती हैं तो 36 साल बाद पहली बार थिएटर में रामानंद सागर की रामायण देखने का मौका सभी को मिलने वाला है.

यह भी पढ़े :- ‘गाथा श्रीराम मंदिर की’ : श्री राम मंदिर के 500 वर्षों के इतिहास की दी जाएगी संगीतमय प्रस्तुति

रामानंद सागर की रामायण का दूसरी बार दूरदर्शन पर प्रसारण कोविड 19 के चलते लगे लॉकडाउन के दौर में भी हुआ था। इस सीरियल को लेकर दर्शकों के बीच शुरू से अलग उत्साह रहा है। सीरियल के सभी पात्रों को भी दर्शक बेहद सम्मान देते हैं। अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी इस सीरियल में राम बने अरुण गोविल, सीता बनीं दीपिका और लक्ष्मण बने सुनील लहरी शामिल होंगे। तीनों सितारे फिलहाल अयोध्या में हैं। (Ayodhya Ram Mandir)

गौरतलब है कि अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इस कार्यक्रम में भारतीय फिल्म उद्योग, खेल जगत और उद्योग जगत से कई दिग्गज शामिल होने वाले हैं। इनमें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, मनमोहन सिंह, धनुष, मोहनलाल, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, प्रभास और यश सहित कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा उद्योग जगत से मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, रतन टाटा, गौतम अडानी और टीएस कल्याणरमन जैसे प्रमुख उद्योगपति भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेगें।

Related Articles

Back to top button