बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने भेजा 100 करोड़ के मानहानि का नोटिस, कंपनी के उड़ गए होश, जानिए पूरा मामला ?

Bageshwar Baba Controversy : देश और प्रदेश में पंडित धीरेंद्र शास्त्री किसी न किसी वजह से चर्चाओं में जरुर रहते हैं.कभी अपने विवादित बयान को लेकर तो कभी हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर. कुछ दिनों से चर्चाओं में दबे रहने के बाद एक फिर पंडित धीरेंद्र शास्त्री खबरों में हैं. बात ये है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और बागेश्वर धाम के दिल्ली में सैकड़ों पोस्टर लगे हुए हैं. जिनमें पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के आयोजन का आमंत्रण है और उसके ठीक नीचे गुटखा कंपनियों के विज्ञापन लगे हुए हैं. जिस पर बागेश्वर जन सेवा समिति की ओर से आपत्ति जताई गई है. साथ ही 100 करोड़ के जुर्माने की बात कही है.

बागेश्वर ने भेजा 100 करोड़ मानहानि का नोटिस

दिल्ली में बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की फोटो के साथ गुटखा कंपनी और एक पान मसाला ने पोस्टर लगवाए हैं. बागेश्वर जन सेवा समिति ने पोस्टर्स पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों ही कंपनियों को लीगल नोटिस भेजा है. यदि यह कंपनियां पोस्टर अलग नहीं करती हैं तो इनके खिलाफ 100 करोड़ रुपए के मानहानि के दावे की बात भी कही गई है. समिति के कहने पर जबलपुर के एडवोकेट प्रणव पाठक और एडवोकेट रश्मि पाठक की ओर से गुटखा कंपनियों को लीगल नोटिस भेजे गए हैं. जिसमें गुटखा कंपनियों से तुरंत इन पोस्टर्स को निकालने के लिए कहा गया है. साथ ही कंपनियों को अपना माफीनामा पेश करने की हिदायत दी गई है. और ऐसा नहीं करने पर इन कंपनियों के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का दावा करने का लीगल नोटिस समिति के वकीलों द्वारा दिया गया है. (Bageshwar Baba Controversy)

यह भी पढ़े :- फिल्म आदिपुरुष में गलत डायलॉग के लिए मनोज ने मांगी माफी, बोले- मैं हाथ जोड़कर…

बागेश्वर सरकार की छवि से खिलवाड़

वकीलों ने अपने नोटिस में इस बात का जिक्र किया है कि यदि गुटखा कंपनियां इन पोस्टर्स को वापस नहीं लेती है, तो गुटखा कंपनियों के खिलाफ भारतीय कानून की धारा 420 406 467, 468 के तहत कार्रवाई की जा सकती है. हाई कोर्ट के एडवोकेट रश्मि पाठक का कहना है कि “इन गुटखा कंपनियों की वजह से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री की छवि को बहुत नुकसान पहुंचा है. बागेश्वर जन सेवा समिति कभी भी ऐसे किसी काम में शामिल नहीं होती. जिसका नुकसान समाज को हो, इसलिए गुटखा कंपनियों की तरफ से किए गए प्रयास को रोका जाना चाहिए. इनमें से दो गुटखा कंपनी है. इन पोस्टर्स में जिन लोगों ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन किया है. उनके नाम और फोटो भी लगे हुए हैं. (Bageshwar Baba Controversy)

Related Articles

Back to top button