फिल्म आदिपुरुष में गलत डायलॉग के लिए मनोज ने मांगी माफी, बोले- मैं हाथ जोड़कर…

Adipurush Controversy: आदिपुरुष’ जब से रिलीज हुई है, ये अपने कॉन्टेंट, डायलॉग, वीएफएक्स, ड्रेस जैसी कई चीजों को लेकर लोगों के निशाने पर है। फिल्म के डायलॉग ऐसे हैं, जिनसे लोगों की भावानाएं आहत हुई हैं। फिल्म पर कई केस हुए हैं, लेकिन तब भी फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने अपनी गलती नहीं मानी उनके अनुसार उन्होंने आम बोलचाल और देश के युवाओं की भाषा में ये डायलॉग लिखे थे। उन्होंने खुद को ही विक्टम बताकर विरोध करने वालों को कटघरे में ला दिया। लेकिन अब आखिरकार उन्हें गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ट्वीट करके माफी मांगी है।

जानकारी के मुताबिक, लेखक मनोज मुंतशिर ने स्वीकार कर लिया है कि आदिपुरुष फिल्म में उनके द्वारा लिखे गए डायलॉग से जनभावनाएं आहत हुई हैं। ट्रोलिंग के बाद अब मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर माफी मांगी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा- मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। (Adipurush Controversy)

यह भी पढ़े :- गीता प्रेस सिर्फ एक संस्था नहीं, बल्कि जीवंत आस्था है, शताब्दी समारोह में PM मोदी

उन्होंने आगे लिखा- अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, फिल्म में इस्तेमाल किए गए डायलॉग को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई थी। (Adipurush Controversy)

600 करोड़ में बनी फिल्म 400 करोड़ तक तक सिमटी

आदिपुरुष भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। फिल्म को पिछले दो सालों से बनाया जा रहा था। VFX में बदलाव की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी भी हुई।

फिल्म का बजट शुरुआती दौर में 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा था, लेकिन फिल्म के VFX में बदलाव करने के लिए इसके बजट को थोड़ा और बढ़ाया गया। VFX में बदलावों के बाद इसका टोटल बजट 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 286.37 करोड़ रुपए की कमाई की। इसमें 147.26 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से आए हैं। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

Related Articles

Back to top button