कल छत्तीसगढ़ आएंगे सचिन पायलट, ‘न्याय यात्रा’ की रूट को लेकर करेंगे मंथन

Sachin Pilot Raipur Tour: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस लोकसभा की तैयारी में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट कल (2 फरवरी) छत्तीसगढ़ आएंगे। इस दौरान वे भारत जोड़ो न्याय यात्रा का छत्तीसगढ़ रूट को लेकर मंथन करेंगे। पायलट कल सीधे झासगुड़ा से रायगढ़ जाएंगे। रायगढ़ में अलग-अलग समितियां बनाई गई हैं, जिनके प्रभारी की बैठक लेंगे। यात्रा की तैयारी को लेकर पदाधिकारियों से विस्तार से चर्चा करेंगे। पायलट दो दिनों में रायगढ़ से लेकर अंबिकापुर तक सभी जिलों में बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौके पर ही मौत

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि कल शाम 4:30 बजे रायगढ़ में बैठक होगी। उसके बाद पायलट सक्ती जाएंगे, जहां वे शाम 6:30 बजे जिम्मेदार-पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद रात 8:30 बजे कोरबा में भी बैठक रखी गई है, वहां के भी पदाधिकारी के साथ यात्रा के रोड मैप यात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा की जाएगी। शुक्ला ने बताया कि दूसरे दिन अंबिकापुर में बैठक होगी, जो प्रस्तावित मार्ग है वहां का निरीक्षण कर सभी पदाधिकारी के साथ बैठक की जाएगी। सभी प्रभारियों को उनकी जिम्मेदारियां दी जा रही है। PCC चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठकों में शामिल होंगे। (Sachin Pilot Raipur Tour) 

प्रभारी बनने के बाद पायलट का तीसरा दौरा

बता दें कि सचिन पायलट का छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाने के बाद ये तीसरा दौरा है। इससे पहले पायलट 26-27 जनवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने दो दिनों तक लगातार राजीव भवन में मैराथन बैठक ली थी। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट न्याय यात्रा को लेकर संगठन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। पायलट 2 फरवरी को राजधानी पहुंच सकते हैं। इस दौरान वे सभी समितियों के प्रमुखों के साथ बैठक कर उनकी तैयारियों का ब्यौरा लेंगे। PCC ने प्रदेश स्तरीय 11 समितियों के अलावा संबंधित लोकसभा क्षेत्र के रूट के मुताबिक भी अलग-अलग समितियां गठित की है। सचिन पायलट का यह दौरा पूरी तरह से न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर रहने वाला है।

रूट में कटौती, सिर्फ 3 लोकसभा होगा कवर !

जानकारी के मुताबिक बैठक में ये चर्चा की जाएगी कि रूट क्या है, उस रूट में क्या खास है? किन-किन लोगों से राहुल गांधी मुलाकात करेंगे? मुलाकात कहां और कैसे करवानी हैं। न्याय यात्रा का प्रस्तावित रूट फिलहाल रायगढ़ से खरिसया, खरसिया से कोरबा, कोरबा से कटघोरा और तारा, उदयपुर है। इनमें सरगुजा में ही ज्यादा क्षेत्र कवर होने से रामानुजगंज भी प्रस्तावित है। इनमें उदयपुर से अंबिकापुर, राजपुर, बलरामपुर से होकर रामानुजगंज तक यात्रा जाएगी। छत्तीसगढ़ संगठन के नेता कुछ और क्षेत्रों को यात्रा में शामिल करने पर जोर दे रहे हैं, लेकिन समय की कमी के चलते इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। प्रस्तावित रूट में सिर्फ तीन लोकसभा क्षेत्र ही कवर हो पा रहे हैं। जबकि PCC इसमें कम से कम 5 लोकसभा क्षेत्रों को शामिल करने के पक्ष में हैं। इसी आधार पर रूट प्रस्तावित भी किया गया था, लेकिन इसमें कटौती कर दी गई।

Related Articles

Back to top button