रामचरितमानस का अपमान करने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बजरंगियों ने फूंका पुतला

Bajrangis Protest in Balodabazar: बलौदाबाजार के गिधौरी में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने खंड अध्यक्ष राजा वर्मा और खंड संयोजक सूर्या वर्मा के नेतृत्व में श्रीरामचरित मानस और गोस्वामी तुलसीदास के अपमान पर उत्तरप्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला दहन किया। विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक मिकी तिवारी ने बताया कि अपनी राजनीति चमकाने के लिए घटिया मानसिकता और हिन्दू समाज को तोड़ने के उद्देश्य से षड़यत्र पूर्वक बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और उत्तरप्रदेश समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी मूर्खता का परिचय देते हुए श्रीरामचरित मानस ग्रन्थ की प्रतियां फाड़ीं।

यह भी पढ़ें:- पुरानी पेंशन योजना की बहाली ऐतिहासिक निर्णय, अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन समारोह में बोले मंत्री अमरजीत भगत

उन्होंने आगे कहा कि भारत की आत्मा प्रभु श्रीराम का अपमान किया और श्रीरामचरित्र का सरल अवधि भाषा में वर्णन करने वाले प्रसिद्ध संत गोस्वामी तुलसीदास जी के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया ऐसे राष्ट्रद्रोहियों और सनातन द्रोहियों के विरुद्ध राष्ट्र द्रोह का मुकदमा दर्ज कर समाज में असंतुलन उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। (Bajrangis Protest in Balodabazar)

पुतला दहन के दौरान शशांक शर्मा,छोटू वर्मा,रवि सोनी, देवाकर पटेल, अनिल केवट, आकाश वर्मा, भूपेंद्र साहू, हर्ष तिवारी, राजा कश्यप, राजा साहू, विक्की यादव, नयन साहू, हेमंत साहू, राजेन्द्र वर्मा, शत्रुहन साहू, रामनारायण वर्मा, एकान्त केवट, त्रिलोचन वर्मा, बलराम केवट, सत्या वर्मा, राहुल केशरवानी और बड़ी संख्या में कसडोल, गिधौरी, हसुवा, तेंदूभाटा, खपराडीह, टुंड्रा के कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। (Bajrangis Protest in Balodabazar)

वहीं उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने श्रीरामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली हार सपा नेता को पच नहीं रही। अपनी पराजय से विचलित स्वामी प्रसाद मौर्य चर्चा में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके साथ ही उनके ही पार्टी के कुछ लोगों ने भी मोर्चा खोल दिया है। (Bajrangis Protest in Balodabazar)

Related Articles

Back to top button