Balodabazar : श्री गुरुजी सेवा समिति कार्यालय निर्माण का हुआ भूमिपूजन

Balodabazar – श्री गुरूजी सेवा समिति बलौदा बाजार के कार्यालय निर्माण हेतु भूमि पूजन कार्यक्रम बलौदा बाजार भाटापारा मारूति इन हाटल के बाजु में स्थित भूमि पर सम्पन्न हूआ।श्री गुरूजी सेवा समिति संघ की प्रेरणा से सामाज में सेवा कार्यों का संचालन करती हैं। उक्त कार्यक्रम में विशेष रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के माननीय प्रांत संघ चालक पुर्णेंदु सक्सेना, प्रांत प्रचारक नारायण नामदेव, विभाग कार्यवाह संजय दुबे सहित सैकड़ों की संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं सामाज जीवन के विविध क्षेत्र के कार्यकर्ता बन्धु, भगिनी उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें : एक देश-एक चुनाव: कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी का ऐलान, 8 सदस्यों को मिली जगह 

कार्यक्रम का शुभारंभ समिति के उपाध्यक्ष एवं मा. नगर संघ चालक श्री राजनारायण केशरवानी द्वारा भूमि पूजन कर किया गया इसके उपरांत मंचीय कार्यक्रम प्रारंभ हुआ जिसमें उपस्थित अधिकारी द्वारा माँ भारती के सम्मुख दीपप्रज्वलन किया। समिति के अध्यक्ष खोड़सराम कश्यप ने कार्यालय निर्माण की भुमिका पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में कार्यालय हेतु स्व. प. बंशराज तिवारी जी की स्मृति में भूमि दान करने वाले परिवार के सदस्य अशोक तिवारी, डाॅ. प्रमोद तिवारी, विवेक आनंद तिवारी एवं अभिषेक तिवारी का शाल श्रीफल भेट कर पुनित कार्य के लिए अभिनंदन किया गया। (Balodabazar)

इसके उपरांत कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पुर्णेंदु सक्सेना ने कार्यालय को संगठन कार्य का केंद्र एवं सामाज जागरण और परिवर्तन का केन्द्र बनने का विषय रखा उन्होंने ने कहा यह कार्यालय भविष्य में कार्यकर्ता निर्माण, कार्यकर्ता सम्हाल और कार्यकर्ता नियोजन का केंद्र बने। शासकीय नियमों का पालन करते हूए सामाज में सेवा प्रदान करने तथा सेवा की प्रेरणा देना का केंद्र के रूप में यह कार्यालय विकसित हो, कार्यालय निर्माण के साथ यह सब भी हमारे दृष्टि में हो। कार्यक्रम में उपस्थित बन्धु, भगिनीयों द्वारा कार्यालय निर्माण हेतु तन – मन – धन से सहयोग करने का संकल्प लिया गया कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन समिति के सह सचीव श्री रघुनंदन बघमार ने किया कार्यक्रम के अंत में जगत जननी माँ भारती की आरती के साथ सभी एक नवीन ऊर्जा और शक्ति के साथ प्रस्थान किये। (Balodabazar)

Related Articles

Back to top button