Trending

Balodabazar Latest News: बलौदाबाजार: किया काम, बहाया पसीना, मिला परिणाम… गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होगा काम!

Balodabazar Latest News: स्वच्छता के प्रति संदेश देने और कार्यालयों को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से सुबह 8 से 10 बजे तक बलौदाबाजार जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में विशेष साफ-सफाई का आयोजन किया गया। इसके तहत जिले के 5 हजार 997 विभिन्न शासकीय संस्थाओं में 54 हजार 159 अधिकारियों और कर्मचारियों ने बड़े उत्साह से मिलकर एक साथ एक समय में विशेष साफ-सफाई की। साफ सफाई अभियान में गांवों से लेकर जिला मुख्यालयों में स्थित विभिन्न शासकीय संस्थाओं जैसे स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्रों, पंचायत भवन, छात्रावासों, पटवारी कार्यालय, पीडीएस दुकानें, सहकारी बैंक समेत अन्य समस्त विभागीय कार्यालय और उनके परिसरों की साफ सफाई सिर्फ वहां के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा की गई।

यह भी पढ़ें:- Sonia Gandhi Hospitalized: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अचानक बिगड़ी तबीयत, गंगाराम अस्पताल में चल रहा इलाज

रिकॉर्ड उपलब्धियों पर जिला प्रशासन ने एशिया, इंडिया और गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने को अपना दावा प्रस्तुत कर दिया है। यह दावा शासकीय संस्थाओं और कार्यालयों में शासकीय कर्मचारियों के द्वारा एक साथ सफाई कैटगरी में दर्ज कराया गया है। इस मौके पर कलेक्टर डोमन सिंह ने संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में खुद झाड़ू उठाकर परिसर की साफ सफाई की। इसी तरह अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने संयुक्त जिला कार्यालय के गेट नंम्बर 2 की तरफ तो जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्की ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर पुराना कलेक्टोरेट से लेकर जिला पंचायत कार्यालय साफ सफाई करके एक सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की। (Balodabazar Latest News)

अधिकारियों ने उत्साह पूर्वक माहौल

जिले के समस्त जिला अधिकारी सुबह से उत्साह पूर्वक माहौल में अपने अपने कार्यालय को साफ करते हुए परिसरों की भी साफ सफाई किए। कलेक्टर ने इस दौरान ग्रामीण स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा, जनपद पंचायत कार्यालय और वन विभाग के कार्यालयों में पहुंचकर साफ सफाई अभियान का जायजा लिया। इसी तरह जनपद मुख्यालयो में नोडल अधिकारियों ने विभिन्न कार्यालयों में पहुँचकर सफाई का जायजा लेते रहे।

सफाई अभियान का थर्ड पार्टी मूल्याकंन

पूरे साफ सफाई अभियान का थर्ड पार्टी मूल्याकंन कराया गया। जिला मुख्यालय में वरिष्ठ रिटायर्ड प्राध्यापक एम एम पाध्येय और रिटायर्ड सहकारी बैंक मैनेजर रहे विष्णु धर दीवान ने पूरे सफाई अभियान का मूल्यांकन किया। इसी तरह अन्य स्तरो में अपने अपने कार्यालयों और संस्थानों का थर्ड पार्टी मूल्यांकन शासकीय कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों को छोड़कर गांव के वरिष्ठ नागरिक, रिटायर्ड शिक्षक,पेंशनर सदस्य और अन्य व्यक्तियों से कराया गया है। (Balodabazar Latest News)

साफ-सफाई के लिए एकजुट हुए सभी लोग

10 बजे साफ सफाई करने के बाद जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी गण संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में आकर सामुहिक फोटो शूट कराएं। इस दौरान मीडिया प्रतिनिधि गण भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। साथ ही इस मौके पर अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की, डीएफओ के आर बढ़ई, एसडीएम प्रतिष्ठा ममगाईं सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी और कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

जिला टीम करती रही मॉनिटरिंग

आंकड़ों को प्राप्त करने एवं पूरे साफ सफाई के अभियान को व्यापक रूप से सफल बनाने में सुबह से लेकर देर शाम तक जिला अधिकारी झुझते रहे। टीम में एनआईसी सूचना अधिकारी सत्यनारायण प्रधान,सांख्यिकी अधिकारी सुमित मेरावी, असिस्टेंट पीआरओ नितेश चक्रधारी, ईडीएम संदीप साहू शामिल थे। गौरतलब है कि नवाचार के तहत जिलें में माह के प्रथम शनिवार को बेहतर स्वास्थ्य के गुड मॉर्निग कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में दूसरे शनिवार को ऑफिस कार्यालयों की सफाई और तीसरे शनिवार को हेलमेट पहनने वाले लोगों सम्मानित करनें की कार्यक्रम शामिल है। (Balodabazar Latest News)

Related Articles

Back to top button