संपत्ति का लालच में पिता को कागजों में मृत दिखाकर बेटों ने अपने नाम कराई करोड़ों की संपत्ति, जाने क्या है पूरा मामला

Deoria of Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के देवरिया में पिता-पुत्र के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बेटों ने अपने पिता को कागजों में मृत दिखाकर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम करा ली. पीड़ित को पता चला तो शिकायत लेकर SDM के पास पहुंचे. उनका कहना है कि उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. इसके बाद पीड़ित DM के जनता दर्शन में पहुंचा और गुहार लगाई.

जानकारी के अनुसार, हरिश्चंद यादव तहसील रुद्रपुर ग्राम अहलादपुर मरकड़ी के रहने वाले हैं. इनके तीन बेटे विजय यादव, मनोज यादव और अमित यादव हैं. इनमें अमित की मौत हो चुकी है. हरिश्चंद ने कई बीघा जमीन अपनी पत्नी पानमती के नाम से खरीदी थी. उन्होंने इंटर कॉलेज भी बनवाया, जिसमें वे खुद प्रबंधक थे, बाद में बेटे को प्रबंधक बना दिया. (Deoria of Uttar Pradesh)

यह भी पढ़े :- Delhi Liquor Scam: ऑर्डर-ऑर्डर, केजरीवाल पेश हों, राउज एवेन्यू कोर्ट का इस तारीख को पेश होने का आदेश

हरिश्चंद की प्रॉपर्टी की कीमत करोड़ों में है. जून 2023 में हरिश्चंद की पत्नी पानमती का देहांत हो गया. इसके बाद इनके दोनों बेटों मनोज यादव व विजय यादव ने कूटरचित तरीके से कागजों में हेराफेरी करके सारी जमीन की अपने नाम से विरासत दर्ज करा ली. खतौनी में इनका नाम काटकर खारिज दाखिल कर दिया गया, जिसमें स्व. हरिश्चंद्र यादव लिखा है और सारी संपत्ति इनके बेटों के नाम से दर्ज हो गई है. (Deoria of Uttar Pradesh)

क्या कहना है हरिश्चंद यादव का?

हरिश्चंद यादव का कहना है कि उनके बेटे कभी भी उनकी हत्या करा सकते हैं। उनका इंटर कॉलेज है, जिसमें बेटे को प्रबंधक बना दिया था। अब वहां जाने पर पुलिस के हवाले करने की धमकी दे रहे हैं। हरिश्चंद यादव के मुताबिक, जब वह रुद्रपुर तहसील में SDM से मिले तो उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया। हरिश्चंद यादव ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मुझे न्याय मिले। बेटे मुझे मरवाने के लिए धमकी दे रहे हैं। हमारे बेटे हमारे पीछे गुंडे लगाए हुए हैं। मेरा बेटा मनोज कहता है कि स्कूल की सीढ़ी पर चढ़ गए तो फिंकवा देंगे। परिवार रजिस्टर में मेरा नाम अभी दर्ज है, लेकिन खतौनी में स्व. दिखा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button