Balodabazar News : तीन खाद दुकानों में छापा, 560 बोरी यूरिया बरामद

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़

कलेक्टर के निर्देश पर उप संचालक कृषि द्वारा खाद एवं कृषि दवाई दुकानों पर आज ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। उन्होंने लाईसेंस की वैधता समाप्त होने के बाद भी उर्वरक बेच रहे सहकारी समिति के 560 बोरी खाद को सीज कर लिया। वहीं दो उर्वरक दुकानों को अनियमिता के चलते शो काॅज नोटिस जारी किया है।

उपसंचालक संतराम पैकरा ने बताया कि कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने आज कसडोल, गिधौरी एवं लवन में कई राशन दुकानों में दबिश दी। उन्होंने बताया कि कसडोल स्थित उत्तम विपणन एवं प्रक्रिया सहकारी संस्था मर्यादित को जारी उर्वरक प्राधिकार पत्र समाप्त हो चुका है। बावजूद उनके द्वारा यूरिया खाद का विक्रय किया जा रहा था। उनके भण्डार में 560 बोरी यूरिया पाया गया, जिसे बरामद कर लिया गया है। साथ ही विक्रय पर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बलौदाबाजार के लवन स्थित पाण्डेय ट्रेडर्स एवं गिधौरी के अग्रवाल ब्रदर्स के दुकान में अनियमिता पाई गई है। श्री पैकरा ने कहा कि उर्वरक का विक्रय पाॅस मशीनों के माध्यम से ही किया जाना है। सहकारी और निजी दुकानों दोनों को इस निर्देश का पालन करना होगा। उन्हें अपने दुकान में आसानी से प्रदर्शित उपलब्ध स्टाॅक एवं मूल्य सूची दिखाना होगा।

Related Articles