Trending

Bank FD: इस बैंक में FD कराने पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, इस तरह जल्दी करें अप्लाई

Bank FD: अगर आप भी FD यानी फिक्सड डिपॉजिट कराने का सोच रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि इंडसइंड बैंक ने ब्याज दर बढ़ा दी है। प्राइवेट सेक्टर के इंडसइंड बैंक में अगर आपने फिक्सड डिपॉजिट करा रखा है तो 1 जून से आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा। बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। इंडसइंड बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है।

यह भी पढ़ें:- CMIE Report: देश में सबसे कम बेरोजगारी वाले राज्य का दर्जा बरकरार, छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर सिर्फ 0.7 प्रतिशत

बैंक की नई दरें 1 जून से प्रभावी हो गई हैं। बैंक ने अलग-अलग अवधि की ब्याज दरों में इजाफा किया है। ग्राहक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी करा सकते हैं। क्योंकि FD आज के समय में पैसा (Bank FD) बचाने का एक अच्छा तरीका है। बैंक में FD करा के आप पैसा सेव कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको ब्याज का फायदा भी मिलता है।

बैंक दे रहा इतना ब्याज

नए नियम के मुताबिक अगर आप 7 दिन से लेकर 14 दिन तक का फिक्सड डिपॉजिट कराते हैं तो 2.75 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा। इसके अलावा 15 से 30 दिन की एफडी पर 3.00 फीसदी, 31 से 45 दिन की एफडी पर 3.50 फीसदी, 46 से 60 दिन की एफडी पर 3.65 फीसदी, 61 से 90 दिन की एफडी (Bank FD) पर 3.75 फीसदी, 91 से 120 दिन की एफडी पर 4.00 फीसदी, 121 दिन से 180 दिन की एफडी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा।

बुजुर्गों को ज्यादा फायदा

बैंक की ओर से सीनियर सिटीजन्स यानी बुजुर्गों को 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा का फायदा मिल रहा है। सीनियन सिटीजन्स को बैंक 3.25 फीसदी से लेकर 7.00 फीसदी तक ब्याज का फायदा (Bank FD) दे रहा है। तो ये FD करने के लिए सबसे अच्छा मौका है। आप चाहे तो घर के दूसरे सदस्यों का FD कराकर उन्हें ये गिफ्ट कर सकते हैं। इससे उनकी आगे की जिंदगी भी अच्छी और सुरक्षित रहेगी।

Related Articles

Back to top button