Maratha Reservation : मान गए मनोज जरांगे, आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान

Maratha Reservation : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल की मांगें मान ली गई हैं. जिसके बाद उन्होंने विरोध खत्म करने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ भी की.

मराठा आरक्षण (Maratha Reservation ) कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने कहा, ‘मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अच्छा काम किया है. हमारा विरोध अब खत्म हो गया है. हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है. हम उनका पत्र स्वीकार करेंगे. मैं शनिवार को मुख्यमंत्री के हाथ से जूस पीऊंगा.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़-ओडिशा हाईवे पर भीषण हादसा, 7 लोगों की मौत, पटना में गई 5 की गई जान, देखें LIVE वीडियो

मनोज जारंगे पाटिल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम शिंदे ने अच्छा काम किया है. सीएम ने हमारी मागों को मान लिया है जिसके बाद हमारा विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया है. मनोज जारंगे ने कहा कि सीएम ने हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है, हम उनका पत्र स्वीकार करेंगे. मराठा नेता ने कहा कि वो मुख्यमंत्री के हाथ के हाथ से जूस पीकर अनशन खत्म करेंगे.

बातचीत से निकला आरक्षण का हल
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात मनोज जारांगे पाटिल और महाराष्ट्र सरकार प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक सरकार और मनोज पाटिल के बीच हुई बातचीत पॉजिटिव रही, जिसके बाद आरक्षण को लेकर हल निकला है. बताया जा रहा है कि मनोज जारांगे नवी मुंबई में बड़ा ऐलान करेंगे, जिसके मुताबिक मराठा मोर्चा मुंबई कूंच नहीं करेगा. मनोज हजारों मराठा से शिवाजी चौक पर बात करेंगे और शिवाजी चौक पर ही अपना अनशन तोड़ सकते हैं.

खत्म हुआ मराठा आंदोलन (Maratha Reservation )
इससे पहले सरकार की तरफ से कहा गया था कि मनोज जारांगे की सभी मांगें मान ली गई हैं. हालांकि इस बारे में मनोज जारांगे पाटिल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था.लेकिन अब उन्होंने ऐलान कर दिया है कि सरकार ने उनकी मांगे मांग ली हैं और अनशन और प्रदर्शन खत्म हो गया है.

Related Articles

Back to top button