4000 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी करेगी भूपेश सरकार!, पढ़े पूरी खबर

Paddy Price in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के चलते सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। जहां एक ओर सत्ता में बने रहने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है तो दूसरी ओर पांच साल से सूखा काट रही भाजपा भी सत्ता में वापसी के लिए छटपटा रही है। चुनावी सरगर्मी के बीच दावों और वादों का दौर भी जोरों पर है। लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी भी धान खरीदी का मुद्दा बेहद अहम है।

यह भी पढ़े :- सनातन धर्म मलेरिया-डेंगू की तरह , स्टालिन के बेटे के बयान पर अमित शाह बोले, हिंदू धर्म से नफरत करता है विपक्षी गठबंधन

हालांकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। मगर सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि भूपेश सरकार 4 हजार प्रति क्विटल में धान खरीदी का वादा करेगी। अब इस वायरल दावे पर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है।

मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से चर्चा में कहा भूपेश सरकार ने वर्तमान में 2800 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी (Paddy Price in Chhattisgarh) का फैसला लिया है। लेकिन अगले साल 3200 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगले 5 सालों में ऐसा संभव हो सकता है कि भूपेश सरकार 4000 रुपए प्रति क्विंटल में भी धान खरीदी करे। (Paddy Price in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button