G-20 Summit: रेलवे ने कैंसल कर दीं 300 से भी ज्यादा ट्रेनें, देखें सूची

G-20 Summit : भारतीय रेलवे ने शनिवार को 300 से अधिक ट्रेनों (trains) को रद्द करने की सूचना जारी की है। दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) के कारण ऐसा कदम उठाया गया है। रेलवे ने रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की एक सूची जारी की है। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 300 से अधिक ट्रेनें प्रभावित होंगी और 200 से अधिक रद्द की जाएंगी।

यह भी पढ़ें : एक देश-एक चुनाव: कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी का ऐलान, 8 सदस्यों को मिली जगह 

दिल्ली में जी-20 सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ट्रेन हैंडलिंग की योजना बनाई है। यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे लिस्ट में दी गई तारीखों और ट्रेनों को देखते हुए ही अपनी यात्रा की योजना बनाएं। नॉर्थर रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है।

भारत दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit)की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य विभिन्न आर्थिक सुधारों के बारे में चर्चा में भाग लेने के लिए अतिथि देशों के साथ जी20 सदस्य देशों को एक साथ लाना है। इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रमुखों के शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : जनजाति सम्मेलन में सरायपाली पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, डॉ. सम्पत अग्रवाल ने कमल फूल भेंट कर किया स्वागत

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने आयोजन से पहले दिल्ली की यात्रा करने वाले आम लोगों और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के पास के लोगों के लिए एडवायजरी जारी की थी। इसके मुताबिक, 7 सितंबर की आधी रात से से लेकर 10 सितंबर की आधी रात तक प्रतिबंध जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button