Assembly Elections: विधानसभा चुनावों के ऐलान से पहले PM मोदी करेंगे छत्‍तीसगढ़ सहित इन राज्‍यों का तूफानी दौरा

Assembly Elections: कई राज्‍यों में इस साल के आख‍िर में व‍िधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. व‍िधानसभा चुनावों को लेकर अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्‍यों का तूफानी दौरा करने जा रहे हैं. खासकर छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मध्‍य प्रदेश राज्‍यों में कई रैलियों व जनसभाओं को संबोध‍ित करेंगे. पीएम मोदी इस माह के आख‍िर में शनिवार 30 सितंबर को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का दौरा करेंगे और दोपहर ढाई बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़े :- मुख्यमंत्री बघेल ने नई दिल्ली में नवनिर्मित “छत्तीसगढ़ निवास“ का किया शुभारंभ

सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावों की तारीखों का ऐलान होने से पहले कई राज्‍यों में बड़ी रैल‍ियों को संबोध‍ित करेंगे. आगामी 1 अक्टूबर को पीएम मोदी तेलंगाना दौरे पर होंगे जहां वह महबूबनगर में एक बड़ी रैली को संबोध‍ित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी 3 अक्‍टूबर को भी तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 3 अक्टूबर को निजामाबाद में सभा को संबोध‍ित करेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी ने मध्‍य प्रदेश के चुनावों को लेकर भी पूरी ताकत झोंकी हुई है. पीएम मोदी लगातार एमपी का दौरा कर रहे हैं. आगामी 2 और 5 अक्‍टूबर को भी पीएम मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. वहां कई जनसभाओं व रैल‍ियों को संबोध‍ित करेंगे. (Assembly Elections)

बताते चलें क‍ि इस साल के आख‍िर में छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और म‍िजोरम में व‍िधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं. अभी इन राज्‍यों में चुनावों की तारीखों को ऐलान नहीं हुआ है. हालांक‍ि चुनाव आयोग इन राज्‍यों में चुनाव कराने को पूरे जोर शोर से जुटा है. आने वाले समय में इन राज्‍यों में चुनावों की तारीखों का ऐलान कभी भी क‍िया जा सकता है. इससे पहले पीएम मोदी इन राज्‍यों में कई बड़ी रै‍ल‍ियों और जनसभाओं को संबोध‍ित कर कवर करने की कोश‍िश में जुटे हैं. वहीं, अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव भी प्रस्‍ताव‍ित हैं. इन सभी रैल‍ियों को इस लिहाज से भी काफी अहम माना जा रहा है. (Assembly Elections)

Related Articles

Back to top button