राजधानी के चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 6 नवजात बच्चों की मौत

Born Baby Care Hospital: देश की राजधानी दिल्ली के विवेक विहार में स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें 6 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के मुताबिक 12 बच्चों का रेस्क्यू किया गया, जिनमें से 6 की मौत हो गई है। 1 वेंटिलेटर पर है। जबकि 5 अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक तीन मंजिला बिल्डिंग के सभी फ्लोर पर आग लगी थी। फर्स्ट फ्लोर पर 12 नवजात बच्चे थे, जिनमें से एक की मौत आग लगने से पहले ही हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में ‘लाल आतंक’ पर प्रहार जारी, सुकमा मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि कल रात 11:32 बजे हमें कॉल मिली कि एक बेबी केयर सेंटर में आग लगी है। हमने शुरू में ही 7 फायर टेंडर भेजे थे। 12 बच्चों को हमने निकाला। बाद में पता लगा कि 6 बच्चों की मौत हो गई है। बताया गया है कि वहां ऑक्सीजन के सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिस कारण आग बढ़ गई और बगल के घर में भी चली गई थी। वहां करीब 6 ब्लास्ट हुए हैं, जिससे हमारे फायर फाइटर को भी खतरा था। हमने 2 टीम बनाई, जिसमें से एक ने बच्चों को निकाला और दूसरी टीम ने फायर फाइटिंग की। (Born Baby Care Hospital)

स्वास्थ्य मंत्री ने जताया दुख

घटना को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दुख जताया है। साथ ही कहा कि नवजात शिशुओं में से 12 को बचा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्य से उनमें से 6 की दम घुटने से मौत हो गई। एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर है। मैंने स्वास्थ्य सचिव को फोन करने की कोशिश की, लेकिन वो फोन नहीं उठा रहे हैं। इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक पश्चिम विहार निवासी नवीन किची अभी भी फरार है। दिल्ली पुलिस ने कई धाराओं के तहत FIR दर्ज की है। इधर, दिल्ली के कृष्णा नगर में स्थित एक इमारत में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 3 घायल हो गए। डीएफएस यूनिट ने 7 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। वहीं तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (Born Baby Care Hospital)

Related Articles

Back to top button