गेम जोन में ‘मौत का तांडव’, भीषण आग में 30 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Rajkot Fire Accident Update: गुजरात के राजकोट के कालावड रोड पर स्थित TRP गेम जोन में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। फायर ब्रिगेड की 8 टीमों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 25 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। लोगों के शव इतनी बुरी तरह झुलसे हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- राजधानी के चाइल्ड हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 6 नवजात बच्चों की मौत

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक गेम जोन में वीकेंड की वजह से 500 रुपए का टिकट 99 रुपए में दिया जा रहा था। इसलिए भीड़ ज्यादा थी। वहीं हादसे के बाद देर रात पुलिस ने गेम जोन के मालिकों में से एक यशराज सोलंकी और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि तीन मंजिला गेम जोन करीब 2 एकड़ में फैला है, जिसे 2020 में बनाया गया था। इसका स्ट्रक्चर लकड़ी और टीन शेड पर खड़ा था। कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम चल रहा था। जानकारी के मुताबिक एक जगह सीढ़ी पर वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से ब्लास्ट हुआ और आसपास आग लग गई। गेम जोन का डोम कपड़े और फाइबर से बना था। (Rajkot Fire Accident Update)

इन वजह से भड़की आग

वहीं स्ट्रक्चर लकड़ी, टीन और थर्मोकोल शीट से बनाया गया था। गेम जोन में फर्श पर भी रबड़, रैग्जिन और थर्मोकोल लगा था। इसके अलावा गेज जोन में 2 हजार लीटर डीजल और 1500 लीटर पेट्रोल भी स्टोर करने की बात सामने आ रही है, जिसकी वजह से आग कुछ मिनटों में ही तेजी से फैल गई। आग नीचे से ऊपर तक फैल गई थी। तीन मंजिला स्ट्रक्चर में नीचे से ऊपर जाने के लिए सिर्फ एक सीढ़ी थी। इसलिए दूसरी और तीसरी मंजिल के लोगों को भागने का मौका नहीं मिला। इसकी वजह से ज्यादा लोगों की जानें गई। फिलहाल राजकोट के सभी गेम जोन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। गुजरात सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया है। (Rajkot Fire Accident Update)

Related Articles

Back to top button