बस पर पलटी तेज रफ्तार डंपर, हादसे में 12 यात्रियों की मौके पर मौत

Shahjahanpur Road Accident: देश में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर का है, जहां तेज रफ्तार डंपर ने ढाबे पर खड़ी बस को टक्कर मार दी। इसके बाद उसके ऊपर पलट गया, जिसमें 12 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 10 यात्री घायल भी हुए हैं, जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बस सवार 80 लोग उत्तरप्रदेश के सीतापुर से उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी मंदिर जा रहे थे। हादसे के समय ज्यादातर यात्री बस के नीचे उतरे हुए थे। कुछ अंदर सो रहे थे।

यह भी पढ़ें:- गेम जोन में ‘मौत का तांडव’, भीषण आग में 30 लोगों की जिंदा जलकर मौत

तेज रफ्तार डंपर में गिट्टी लदी थी। टक्कर के बाद बस में भी गिट्टी भर गई, जिसकी वजह से लोग अंदर फंस गए। घटना के बाद आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। साथ ही यात्रियों को बाहर निकालने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस भी पहुंच गई, जिन्होंने क्रेन और JCB की मदद से लोगों को बाहर निकाला। बता दें कि यात्री अंदर में फंसे हुए थे, जिन्हें निकालना मुश्किल हो रहा था। कोई डंपर के नीचे तो कोई बस की सीट में फंसे हुए थे। करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। (Shahjahanpur Road Accident)

11 लोगों की हुई मौके पर मौत

पुलिस के मुताबिक बस ऋषि ढाबे के सामने सड़क किनारे खड़ी थी। इस दौरान कुछ श्रद्धालु नीचे उतरकर खाना खा रहे थे। जबकि कुछ बस में ही थे। तभी डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि करीब 10-15 फीट बस आगे घिसटती  चली गई। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। कलेक्टर ने बताया कि हादसे में 11 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। सभी लोग सीतापुर से पूर्णागिरी जा रहे थे। भारत में इस साल अलग-अलग तरह के हादसों में लगातार लोगों की मौत हो रही है। बता दें कि गुजरात के राजकोट में स्थित गेम जोन में आग लगने से 30 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दिल्ली के एक अस्पताल में आग से 6 नवजात बच्चों की जान चली गई है। (Shahjahanpur Road Accident)

Related Articles

Back to top button