Israel-Hamas War : बाइडन बोले- हमास और पुतिन दोनों पड़ोसी लोकतंत्र को नष्ट करना चाहते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ओवल कार्यालय से देश को किया संबोधित

Israel-Hamas War : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को ओवल ऑफिस से राष्ट्र के नाम एक भावपूर्ण संदेश में कहा कि हमास और रूस दोनों लोकतंत्रों को “नष्ट” करने पर तुले हैं. मिडिया के अनुसार, ओवल ऑफिस से बाइडेन ने यूक्रेन और इजराइल को महत्वपूर्ण अमेरिकी हित के रूप में सहायता देने का मामला उठाया. बाइडेन ने प्राइम-टाइम भाषण में कहा, हमास और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अलग-अलग संघर्ष का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन वे इसे समान रूप से करते हैं. वे दोनों पड़ोसी लोकतंत्र को पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं.

यह भी पढ़े :- दो पंचायत सचिव पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना

बाइडेन ने एक टेलीविजन पर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, “हम एक महान राष्ट्र के रूप में अपनी जिम्मेदारी के रास्ते में ओछी और भड़काऊ राजनीति होने नहीं दे सकते. हम हमास जैसे आतंकवादियों और पुतिन जैसे तानाशाहों को जीतने नहीं दे सकते और न ही देंगे. मैं ऐसा देने होने से इनकार करता हूं. (Israel-Hamas War)

उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को कांग्रेस से यूक्रेन और इजरायल की मदद के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग को मंजूरी देने की बात करेंगे. इसके पीछे उन्होंने यह तर्क दिया कि यह एक वैश्विक नेता के रूप में अमेरिका के भविष्य के लिए एक निवेश होगा. 80 वर्षीय डेमोक्रेट ने ऐतिहासिक रेसोल्यूट डेस्क के पीछे से दिए गए अपने राष्ट्रपति पद के दूसरे भाषण में कहा “यह एक स्मार्ट निवेश है जो पीढ़ियों तक अमेरिकी सुरक्षा को लाभांश देगा. (Israel-Hamas War)

Related Articles

Back to top button