Durg University Exam : ऑफलाइन मोड में आयोजित होगी दुर्ग विश्वविद्यालय की परीक्षा

Durg University Exam : हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग और उससे संबंद्धित 118 महाविद्यालयों में वार्षिक परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा के ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम को लेकर संशय बना हुआ था। इस कयास पर अब विराम लग गया है। कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाले सभी एग्जाम ऑफलाइन मोड पर ही होंगे। यूनिवर्सिटी में इस बार सभी कॉलेज और कोर्सेस मिलाकर 1 लाख 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे।

दुर्ग यूनिवर्सिटी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में साफ-साफ लिखा गया है कि सभी छात्र ऑफलाइन एग्जाम की तैयारी करें। बेवजह किसी प्रदर्शन का हिस्सा न बनें। पढ़ाई पर फोकस करते हुए परीक्षा की तैयारी करें और अपना भविष्य बेहतर करें। विश्वविद्यालय को यह प्रेस रिलीज कुछ दिन पहले NSUI के द्वारा ऑनलाइन एग्जाम कराने की मांग को लेकर किए गए प्रदर्शन को लेकर जारी करनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में 3 IPS और राज्य प्रशासनिक सेवा के 5 अफसरों का हुआ तबादला

इस प्रदर्शन में कई हजार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। उन्होंने ऑनलाइन एग्जाम कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन रैली निकालने के साथ ही विश्वविद्यालय का घेराव कर नारेबाजी भी की थी। जब छात्र नेताओं ने मांग को लेकर कुलपति डॉ. पल्टा को ज्ञापन दिया तब भी उन्होंने साफ कर दिया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। विद्यार्थियों को प्रदर्शन छोड़कर परीक्षा की तैयारी में लगना चाहिए। हालांकि उन्होंने उनकी मांग को शासन तक पहुंचाने की बात कही थी। इसके बाद विश्वविद्यालय से जारी प्रेस रिलीज से ये पूरी तरह से साफ हो गया है कि विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन करने की जगह आने वाली परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button