संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों पर UAPA के तहत मामला दर्ज

Parliament Attack: संसद में सेंध लगाने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज कर ली है. स्‍पेशल सेल ने सभी आरोपियों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्‍ट (यूएपीए) के तहत एफआईआर दर्ज की है.

उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में कुल छह लोगों को आरोपी बनाया है, इनमें सागर शर्मा, मनोरंजन डी, अमोल शिंदे, नीलम आजाद और ललित झा शामिल हैं. इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने गुरुग्राम से विक्‍की शर्मा और उसकी पत्‍नी को भी हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें:- उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का जिला पंचायत सदस्य से लेकर डिप्टी CM तक का सफरनामा, पढ़ें पूरी खबर 

सूत्रों के अनुसार, संसद भवन में प्रवेश के लिए सागर शर्मा के नाम पर विजिटर पास जारी हुआ था. इसी पास पर सागर शर्मा और मनोरंज डी संसद भवन में दाखिल हुए थे. दर्शक दीर्घा से छलांग लगाने के बाद दोनों आरोपियों को सांसदों ने पकड़कर पार्लियामेंट सिक्‍योरिटी के हवाले लिया था. (Parliament Attack)

वहीं, अमोल शिंदे और नीलम आजाद को संसद भवन के बाहर स्‍मोक क्रैकर चलाकर नारेबाजी करते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा था. हिरासत में लेने के बाद सभी आरोपियों को पार्लियामेंट स्‍ट्रीट पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया था. जहां दिल्‍ली पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की थी.

प्रारंभिक पूछताछ के बाद इस मामले को स्‍पेशल सेल के सुपुर्द कर दिया गया. जिसके बाद, स्‍पेशल सेल ने आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई आगे बढ़ा दी है. वहीं इस मामले में स्‍पेशल पुलिस अभी ललित झा नामक आरोपी की तलाश कर रही है. इसी आरोपी के पास अन्‍य सभी आरोपियों के मोबाइल फोन भी है. (Parliament Attack)

Related Articles

Back to top button