यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से गंभीर रूप से हुआ घायल

Allahabad Central University : इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 68 में बम फटने से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र का नाम प्रभात बताया गया है।

बताया जा रहा है कि यह छात्र बम बना रहा था इसी दौरान फट गया। छात्र का एक हाथ का पंजा उड़ गया और सीने में भी बम के छर्रे लग गए। पीसीबी के इस कमरे में छात्र कब्जा करके अवैध रुप से रह रहा था। मौके पर पहुंची कर्नलगंज थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है। घायल छात्र को इलाज के लिए एस आर एन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े :- संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों पर UAPA के तहत मामला दर्ज

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसे गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सहायक पुलिस आयुक्त (शिवकुटी) राजेश कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad Central University ) में एमए का छात्र प्रभात यादव पीसी बनर्जी छात्रावास में रहता है और आज शाम वह कथित तौर पर बम बना रहा था, तभी अचानक विस्फोट होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक अन्य छात्र को मामूली चोट आई है. उन्होंने कहा कि पुलिस तहरीर के आधार पर प्रभात यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करेगी. हालांकि पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि पहले भी इलाहाबाद यूनिर्विसिटी (Allahabad Central University ) में ऐसी घटनाएं होती रही हैं. कई छात्रों के गुटों पर छात्रावास में अवैध काम करने का आरोप लगता रहा है.

Related Articles

Back to top button