Cash for Query Scam : TMC सांसद महुआ मोइत्रा के वकील ने छोड़ा उनका साथ, जानें उन्होंने क्यों किया ऐसा

Cash for Query Scam : टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज (20 अक्टूबर 2023) दिल्ली हाईकोर्ट में बीजेपी नेता निशिकांत दुबे के खिलाफ मानहानि के मामले की सुनवाई के दौरान उनके वकील ने महुआ का साथ छोड़ दिया.

यह भी पढ़े – CG Assembly Election 2023 : जनता कांग्रेस ने प्रत्याशियों का किया ऐलान, 16 नामों की लिस्ट जारी की

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था. महुआ ने इन आरोपों के जवाब में दुबे के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया था. शुक्रवार (20 अक्टूबर 2023) को इस मामले की सुनवाई के दौरान महुआ की पैरवी कर रहे वकील ने खुद को इस केस से अलग कर लिया.

महुआ के वकील ने इम मामले में हितों के टकराव की बात कहते हुए इस केस की आगे कोई भी पैरवी करने से इंकार कर दिया. दरअसल महुआ मोइत्रा के मित्र और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहद्राई महुआ के निजी मित्र रह चुके हैं. उन्होंने कोर्ट को बताया कि महुआ के वकील गोपाल शंकरनारायण ने देहद्राई को कॉल करके मामला वापस लेने को कहा, जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग उनके पास मौजूद है. ऐसे में जज ने कहा, अगर ऐसा है तो शंकरनारायण इस मामले की पैरवी कैसे कर सकते हैं. इसके बाद गोपाल शंकरनारायण ने अपने आप को इस मामले से अलग कर लिया.

महुआ पर उनके मित्र अनंत देहद्राई ने क्या आरोप लगाए हैं?
महुआ मोइत्रा के आचरण पर उनके मित्र रहे व्यापारी अनंत देहद्राई ने गंभीर आरोप लगाए हैं. देहद्राई ने ही चिट्ठी लिखकर महुआ पर पैसे से लेकर प्रश्न पूछने का आरोप लगाया था. इसको लेकर महुआ और देहद्राई ने एक दूसरे के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हुए हैं, लेकिन इन दोनों की लड़ाई के बीच एक हेनरी नाम का कुत्ता भी है. ये कुत्ता फिलहाल महुआ के पास है और देहद्राई इसकी कस्टडी अपने पास चाहते हैं.

जब देहद्राई ने महुआ की कैश लेकर सवाल पूछने की शिकायत सीबीआई से कर दी तब कथित रूप से महुआ के वकील ने देहद्राई के पास कॉल करके उनसे शिकायत वापस लेने का आग्रह किया और यह भी कहा कि वह वो कुत्ता वापस लौटा देंगी. इसी कॉल को देहद्राई ने रिकॉर्ड कर लिया और उसको शुक्रवार को बेंच के सामने पेश कर दिया. (Cash for Query Scam )

किस मामले में हो रहा है घेराव
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा इन दिनों पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में घिरी हुई हैं. इस मामले की सबसे पहले जानकारी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को तब हुई, जब उनको देहाद्राई ने चिट्ठी भेजी कि आखिर कैसे मोइत्रा ने उनसे पैसे लिए हुए हैं. इसी मामले में एक व्यापारी दर्शन हीरानंदानी का हलफनामा सामने आया, जिसमें उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने महुआ को सवाल पूछने के लिए पैसे दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि महुआ के सरकारी बंगले को रेनोवेट कराने से लेकर कई ब्रांडेड सामान गिफ्ट किए. इसके बदले उन्होंने उनको अपनी संसदीय लॉगिन आईडी दी हुई थी, जिसके जरिए वह संसद में सवाल पूछते थे. (Cash for Query Scam )

Related Articles

Back to top button