राज्यपाल के अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने पर भूपेश बघेल ने जताई आपत्ति , कल होगी अनुपूरक बजट पर चर्चा

Chhattisgarh Assembly Winter Session : छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही राज्‍यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुई। राज्यपाल ने अंग्रेजी में अभिभाषण दिया। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने अपने अभिभाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की छठवीं विधानसभा के प्रथम सत्र में आप सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पावन मंदिर में नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य के रूप में आपका अभिवादन करता हूं। साथ ही हमारे देश के महान संविधान, संवैधानिक-लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्श परंपराओं के प्रति अपना आदर भाव व्यक्त करता हूं, जिनके कारण आज इस सदन में आपको संबोधित करने का अवसर मिला है।

यह भी पढ़ें:- लोगों को 450 रुपए में नहीं मिलेगा LPG सिलेंडर, केंद्र सरकार ने देने से किया इनकार

इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अंग्रेजी को लेकर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि किसी को अंग्रेजी समझ नहीं आ रही है। इसलिए भाषण पढ़ा हुआ मान लिया जाए। इसी बीच किसान आत्महत्या और दो लाख के बोनस के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। ( Chhattisgarh Assembly Winter Session)

कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने किसान आत्महत्या का मामला उठाया। इसी दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने करीब 10 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट सदन के पटल पर पेश किया। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्‍थगित कर दी गई।

कल होगी अनुपूरक बजट पर चर्चा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे और आखिरी दिन अनुपूरक बजट के अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। मतदान और विनियोग विधेयक पर पुनर्स्थापन होगा। छत्तीसगढ़ की छठी विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कुल तीन बैठकें होंगी।  ( Chhattisgarh Assembly Winter Session)

Related Articles

Back to top button