CG Assembly Election : सुकमा में मतदान केंद्र पर हमला, नक्सलियों ने की फायरिंग

CG Assembly Election : सुकमा के बंडा मतदान केंद्र पर नक्सलियों ने फ़ायरिंग की है. वही जवाबी कार्रवाई के बाद भाग खड़े हुए. फ़िलहाल बंडा मतदान केंद्र में दहशत का माहौल बना हुआ है. कोंटा इलाके के बंडा मतदान केंद्र का ये पूरा मामला है।

डीआरजी जवानों ने भी की नक्सलियों पर जवाबी कार्यवाही देखी गई। जवानों की जवाबी कार्यवाही के बाद नक्सली भागते हुए नजर आए। मौक़े पर मतदान फिर हूई शुरू मौक़े पर डीआरजी के जवान अलर्ट मोड पर आ गए है। (CG Assembly Election)

यह भी पढ़े :- PM मोदी ने सूरजपुर में सभा को किया संबोधित, कहा- मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बन गया

बता दें कि सुबह टोंडामर्का इलाक़े में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है। ब्लास्ट में CRPF कोबरा बटालियन का जवान घायल बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अमुसार, जहां IED ब्लास्ट हुई है वहां मतदान दल के सुरक्षा में जवान लगे थे। फिलहाल मामले की आधिकारिक पुष्टि एसपी ने की है।

पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 223 उम्मीदवार हैं. जिनमें 198 पुरूष और 25 महिला हैं. प्रथम चरण के लिए 40 लाख 78 हजार 681 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 19 लाख 93 हजार 937 पुरुष मतदाता, 20 लाख 84 हजार 675 महिला मतदाता और 69 तृतीय लिंग मतदाता शामिल हैं. प्रथम चरण में चुनाव के लिए कुल 5304 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. (CG ELECTION 2023)

Related Articles

Back to top button