दलित नेता Jignesh Mevani को असम पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) को असम पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि मेवाणी ने सितंबर 2021 में कांग्रेस से जुड़े हैं. असम पुलिस ने मेवाणी (Jignesh Mevani) को देर रात गुजरात के पालनपुर शहर में स्थित एक सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया है और रात में ही पुलिस उन्हें अहमदाबाद लेकर गई और वहां से आज यानी गुरुवार तड़के सुबह ही असम लेकर चली गई.

दलित नेता और राजनीतिक दल राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक मेवाणी के सहयोगी सुरेश जाट के अनुसार मेवाणी को आईपीसी की धारा-153ए के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया गया, जो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित अपराधों से जुड़ी हुई है. यह प्राथमिकी असम के कोकराझार थाने में दर्ज कराई गई थी. इसी बीच ट्विटर ने उनके दो ट्वीट पर भारत में रोक लगा दी है.

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने बुधवार देर रात गुजरात के पालनपुर के एक सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया. रात में ही उन्हें अहमदाबाद लाया गया और पुलिस गुरूवार तड़के सुबह ही उन्हें असम ले गई. बता दें कि ट्विटर ने मेवाणी के दो ट्वीट पर भारत में रोक लगा दिया है.

इसे भी पढ़ें- Breaking News: लुटेरों ने दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप के संचालक को मारी गोली, शहर में मचा हड़कंप

Related Articles

Back to top button