महाराष्ट्र: बेकाबू ट्रक ने कई गाड़ियों को रौंदा, 10 लोगों की मौत

Maharashtra Accident News: महाराष्ट्र के धुले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, मुंबई-आगरा हाईवे पर ब्रेक फेल होने की वजह से एक कंटेनर कई गाड़ियों को टक्कर मारते हुए होटल में जा घुसा। हादसे में 38 लोग कंटेनर की चपेट में आ गए, जिनमें से 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 28 लोग घायल हो गए हैं। हादसा शिरपुर तालुका के पलासनेर गांव में हुआ। वहीं मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें:- Lok Sabha Elections: लोकसभा को लेकर बीजेपी का बड़ा कदम, कई राज्यों में बदले प्रदेश अध्यक्ष

जानकारी के मुताबिक धुले में हाईवे किनारे बने होटल में यात्री रुककर खाना खा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार ट्रक बेकाबू होकर होटल में जा घुसा। इससे 10 लोगों की जान चली गई। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मौजूद लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। (Maharashtra Accident News)

बता दें कि 3 दिन के अंदर महाराष्ट्र में ये दूसरा बड़ा सड़क हादसा है। इससे पहले 1 जुलाई को नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर पलट गई थी, जिससे बस में आग लग गई। बस में 33 लोग सवार थे, जिसमें से 25 लोगों की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हादसे में जान गंवाने वालों में 3 बच्चे भी शामिल थे। (Maharashtra Accident News)

सड़क हादसों से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं।  (Maharashtra Accident News)

Related Articles

Back to top button