धरसींवा में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन, मंत्री टंकराम और विधायक अनुज शर्मा हुए शामिल

Pratibha Samman Samaroh: धरसींवा। युवा वही है जो आत्मनिर्भरता,आत्मसुरक्षा के साथ साथ ही राष्ट्रभक्ति, संस्कृति के रक्षक बने। राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में एकात्म परिसर रायपुर में शालिनी राजपूत प्रदेश-अध्यक्ष महिला मोर्चा के नेतृत्व में क्षेत्रीय प्रतिभा- सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक अनुज शर्मा ने विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभा सम्पन्न महिलाओं (ग्रामीण क्षेत्र) को शाल और श्रीफल से सम्मानित किया, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार ,रेणु मिश्रा धरसींवा, अचला मिश्रा, परस तराई, डॉ तुलेश्वरी धुरंधर, तरे सर, सावित्री साहू सिलयारी, निवेदिता वर्मा,भाटापारा, पुष्पा वर्मा पुराण बलौदाबाजार को सम्मानित कर इनके स्व-रचित कविता पाठ का भी आनन्द लिया गया।

यह भी पढ़ें:- सड़क दुर्घटनाएँ रोकने अब राजधानी में टायर किलर

इस कार्यक्रम में डॉ संध्या तिवारी , चंद्रकांती वर्मा, डॉ किरण बघेल, डॉ ममता साहू, विभा अवस्थी , रूखमणी वर्मा, सरोज चन्द्रवशी , जागृति बंजारे, चेतना गुप्ता के साथ-साथ समस्त पदाधिकारी और सदस्य रायपुर जिला ग्रामीण अशोक पांडेय भी उपस्थित रहे।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखारना था। वहीं राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर और ट्रांसफार्म रूरल इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में ‘‘ऊर्जावान युवा – प्रगतिशील प्रदेश’’ विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का शुभारंभ धरसींवा विधायक पद्मश्री अनुज शर्मा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल की। (Pratibha Samman Samaroh)

युवाओं से किया आह्वान

विधायक अनुज शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक नरेन्द्र (स्वामी विवेकानंद) वो थे जिन्होंने भारत को ज्ञान के मामले में विश्व गुरू के रूप में पहचान दिलाई और एक नरेन्द्र (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) हैं जो भारत को विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वामी विवेकानंद के बताए हुए मार्ग पर चल कर भारत को विश्व शक्ति बनाने में सहयोग करें। समारोह की अध्यक्षता करते हुए कुलपति डॉ. चंदेल ने कहा कि भारत युवा आबादी के मामले में विश्व में सबसे आगे है, इस विशाल युवा शक्ति को उचित मार्गदर्शन देकर देश के विकास को नया आयाम दिया जा सकता है। उन्होंने कृषि क्षेत्र में युवाओं की भागीदारी कम होने का उल्लेख करते हुए युवाओं को देश के कृषि विकास में सहभागी होने का आह्वान किया।  (Pratibha Samman Samaroh)

Related Articles

Back to top button