नवकार ज्वेलर्स में 80 लाख की चोरी की घटना पर छत्तीसगढ़ और झारखंड पुलिस आमने-सामने, राज्यपाल तक पहुंचा मामला

Whatsaap Strip

रायपुर: राजधानी के एक ज्वेलरी शॉप में करीब 80 लाख की चोरी के मामले में दो राज्यों की पुलिस भिड़ गए है। झारखंड राज्य की एक पुलिस चौकी बांसजोर के स्टाफ पर 80 लाख की चोरी में से सिर्फ 25 लाख की चांदी जब्त करने और सोना दबाने का आरोप है। यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद जब झारखंड पुलिस की बदनामी शुरू हुई तो चौकी प्रभारी समेत चार जवानों को सस्पेंड कर दिया गया। इतना ही नहीं, सिमडेगा एसपी शम्स तबरेज़ ने जांच के लिए 11 सदस्यीय एसआईटी बनाई है। अब यह मामला राज्यपाल रमेश बैस तक पहुंच गया है।

इसे भी पढ़े: CBSE ने जारी की 10वीं व 12वीं की परीक्षा समय सारिणी, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि 2 व 3 अक्टूबर की दरमियानी रात गुढ़ियारी स्थित नवकार ज्वेलर्स में चोरी हुई थी। बेहद मजबूत माने जाने वाली तिजोरी को गैस कटर से काटकर चोर सोने-चांदी के जेवर ले उड़े थे।

इसे भी पढ़े: राशिफल मंगलवार 19 अक्टूबर 2021 : सुखी जीवन के लिए करें यह उपाय, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

राजधानी में चोरी की यह वारदात पुख्ता प्लानिंग के साथ की गई थी। सूत्रों के मुताबिक 11 लोग इस वारदात में शामिल थे। इसकी रेकी दो नेपालियों ने की थी, जो गुपचुप ठेला चला रहे थे। यह भी अंदेशा है कि वारदात को ठेके पर अंजाम दिया गया। यानी एक गिरोह ने रेकी कर पूरा प्लान बनाया और दूसरे ने वारदात को अंजाम दिया। इसमें कई कड़िया ऐसी हैं, जो खुलनी बाकी है, क्योंकि झारखंड पुलिस ने सिर्फ दो को पकड़ा है। झारखंड पुलिस के मुताबिक बाकी आरोपी भागने में कामयाब हो गए। सराफा एसोसिएशन ने भी झारखंड पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। इस बात का अंदेशा है कि जान-बूझकर सिर्फ दो को पकड़ा गया और बाकी को छोड़ दिया गया।

Related Articles