अरविंद केजरीवाल ने किया एलान, छत्तीसगढ़ में आप की सरकार बनी तो लोगों को फ्री में मिलेगी बिजली

Chhattisgarh Election 2023 : आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और केजरीवाल ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रायपुर के जोरा मैदान पर एक जनसभा को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Budget 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पेश करेंगे अपना 5वां बजट, बेरोजगारी भत्ते समेत मिल सकती है ये सुविधाएं

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ को देंगे फ्री बिजली

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बिजली बनती है। लेकिन इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों को सबसे महंगी बिजली मिलती है। हम छत्तीसगढ़ से बिजली खरीदकर दिल्ली में मुफ्त बिजली देते है। यदि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनी तो हम यहां के लोगों को दिल्ली-पंजाब की तरह फ्री बिजली देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद वहां 87 प्रतिशत लोगों को फ्री बिजली दी जा रही है। छत्तीसगढ़ में यदि हमारी सरकार बनी तो 24 घंटे फ्री बिजली देंगे।

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम केजरीवाल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने रोजगार देने का वादा किया था लेकिन पिछले चार सालों में वह युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है। जबकि पंजाब में हमारी सरकार ने एक साल के भीतर 28 हजार सरकारी नौकरी दी। इसके अलावा हमने दिल्ली में 12 लाख युवाओं को नौकरियां दीं।

यह भी पढ़ें : इस साल देशभर में 8 मार्च को मनाया जाएगा होली, क्या आप जानते हैं इस त्योहार का इतिहास और महत्व

रोजगार में स्थानीय युवाओं को 85 प्रतिशत आरक्षण

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनने पर स्थानीय युवाओं को नौकरी में 85 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह आजकल दिखाई नहीं दे रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि बीजेपी ने उनका पत्ता काट दिया है और किसी और को सीएम बनाएंगे। उन्होंने जनता से कहा कि यदि आप कांग्रेस और बीजेपी को वोट देंगे तो आपके वोट खराब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से बीजेपी साफ हो चुकी है और आने वाला चुनाव कांग्रेस बनाम आप होगा।

Related Articles

Back to top button