Trending

छत्तीसगढ़ : लोलेसरा में तीन दिवसीय संत समागम मेला का शुभारंभ, निकली गई भव्य शोभा यात्रा

बेमेतरा : पंथ हुजुर उग्र नाम साहब की स्मृति में तीन दिवसीय संत समागम मेला का सोमवार को शुभारंभ हुआ। इस दौरान कबीरपंथियों के द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में गुरु गोसाई भानु प्रताप साहेब के स्वागत पश्चात एकेडमिक स्कूल के पास से शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें हजारों कबीरपंथी शामिल हुए। शोभा यात्रा में सैकड़ों महिलाएं कलश धारण किए हुए थे।

लोलेसरा में तीन दिवसीय संत समागम मेला का शुभारंभ, किसान नेता योगेश हुए शामिल,गुरु गोसाई का आशीर्वाद लेकर, की क्षेत्रवासियों के खुशहाली की कामना
गुरु गोसाई का ले रहे आशीर्वाद

वही छत्तीसगढ़ी पारंपरिक नृत्य कर्मा, राउत, सुआ, पंथी आदि के लोक कलाकार प्रस्तुति दे रहे थे। किसान नेता योगेश तिवारी गुरु का आशीर्वाद लेने के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए। फूलों से सजे ट्रैक्टर ट्राली में गुरु गोसाई सवार हुए। जहां शोभायात्रा में शामिल हजारों कबीर पंथियों का अभिवादन स्वीकार करते हुए, मेला स्थल ग्राम लोलेसरा पहुचे।

इसे भी पढ़े:BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में तबादलों का सिलसिला जारी, एक साथ 20 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

उल्लेखनीय है कि इस संत समागम मेले में देश के कोने-कोने सेे संत पहुंचते हैं । इसके अलावा इन दिस इस मेले में प्रदेश से हजारों लोग शामिल होने पहुचे हैं। आयोजन समिति की ओर से मेले में पहुंचे अनुयायियों के लिए ठहरने व भोजन की व्यवस्था की जाती है।

तीन दिवसीय संत समागम मेला
तीन दिवसीय संत समागम मेला

आसपास के गांव में कबीरपंथी बाहर से आए अनुयायियों को अपने घरों में भी ठहराते हैं।अजय मिश्रा, मनोज पटेल, मनोज सिन्हा, मनोज बंजारे, गिरीश गबेल, सुरेश साहु, मनोज यदु, अशवनी मानिक पुरी।

Related Articles

Back to top button