छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बनेगा कानून, सभी स्कूलों में लगेगी धर्म की क्लास

Conversion Law in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून बनाया जाएगा। साय सरकार इसके लिए विधानसभा में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लाएगी। धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की डेमोग्राफी को बर्बाद करने के लिए बहुत सारी शक्तियां काम कर रही है। उसे रोकने के लिए ये कानून लाया जा रहा है। लीगल धर्मांतरण के अतिरिक्त अवैध तरीके से धर्मांतरण को रोकने के लिए यह कानून लाया जा रहा है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने धर्मांतरण को बड़ा मुद्दा बनाया था।  

यह भी पढ़ें:- लाल बहादुर शास्त्री के पोते ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, भाजपा में हुए शामिल

वहीं छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में धर्म की क्लास लगेगी। हर स्कूल में पहले आधे घंटे का पीरियड योग और अध्यात्म की शिक्षा का होगा। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमने बच्चों को संस्कारों की शिक्षा नहीं दी। भारतीय संस्कारों की शिक्षा नहीं दी। इसलिए बच्चे भटक रहे हैं। शिक्षा में हम उच्च स्तरीय अनुसंधान का इस्तेमाल करेंगे, जिससे बच्चे आगे बढ़ सके। इससे पहले स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि शिक्षा में सनातन, हिंदुत्व और अध्यात्म का समावेश जरूरी है। सनातन मतलब सत्य है। जब तक शिक्षा में इसका समावेश नहीं होगा तब तक बच्चे मन, बुद्धि, शरीर और आत्मा की दृष्टि से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। (Conversion Law in Chhattisgarh)

छत्तीसगढ़ में होगी 33 हजार शिक्षकों की भर्ती 

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में कहा कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 1 साल में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती करेंगे। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, पूर्व सरकार ने आत्मानंद स्कूल को भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया है। आत्मा नंद स्कूलों को पैसा खाने के लिए बनाया। 800 करोड़ रुपए 251 स्कूलों की मरम्मत में खर्च कर दिए। आत्मानंद स्कूल और शिक्षकों को कलेक्टर के अंदर ला दिया। साथ ही शिक्षकों के भविष्य से भी खेला। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि 5 साल में 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 15 साल के भाजपा कार्यकाल में 15 हजार से स्कूल 30 हजार हो गए। 50-50 हाई स्कूल और हायर स्कूल खोले जाएंगे। (Conversion Law in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button