झूठ बोलो, जोर से बोलो और बार-बार बोलो राहुल गांधी का रूल है: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Home Minister Shah Interview: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कई मुद्दों को लेकर चर्चा की। साथ ही कहा कि मतगणना के दिन दोपहर 12:30 बजे से पहले आप देखेंगे, एनडीए 400 सीटें पार कर जाएगी और मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। कम मतदान के कई कारण हैं। 12 साल बाद मतदाता सूची में संशोधन किया गया है। दूसरे पक्ष से कोई मुकाबला नहीं है, जिससे मतदान पर असर पड़े। हमारे विश्लेषण के अनुसार हम पहले दो चरण से 100 से ज्यादा सीटों के साथ तीसरे चरण की ओर बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस की आत्मा पूरी तरह वोटबैंक की राजनीति में फंसी: PM नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि आज बिहार, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र… इन 7 राज्यों से नक्सलवाद समाप्त हो चुका है। छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में बचा है, वहां पर भी अब भाजपा की सरकार बनी है और बीते 4 महीनों में ही करीब 100 नक्सलवादी मारे गए हैं। मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में हमें नक्सलवाद से पूरी तरह निजात मिल जाएगी। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक – हम इन राज्यों में अपना प्रदर्शन दोहराने के लिए तैयार हैं। हम उत्तर प्रदेश में अपनी संख्या में 5-6 सीटें जोड़ेंगे और ओडिशा में 16 सीटें जीतेंगे। असम में हमें 12 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। पश्चिम बंगाल में हम 30 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। (Home Minister Shah Interview)

वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया: शाह

शाह ने कहा कि वो (कांग्रेस) कह रहे हैं कि देश के सरकारी कॉन्ट्रैक्ट में अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देंगे। कॉन्ट्रैक्ट, पास्ट परफार्मेंस, कार्य करने की क्षमता के आधार पर निर्धारित होंगे या धर्म के आधार पर निर्धारित होंगे। कांग्रेस देश को तुष्टीकरण की दिशा में ले जाना चाहती है। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार थी, रातों-रात कांग्रेस ने सारे मुस्लिमों को ओबीसी बना दिया। ना कोई सर्वे हुआ और ना कोई कमीशन बना। धर्म के आधार पर सबको ओबीसी घोषित कर दिया। ऐसे में ओबीसी का आरक्षण कटा। जब मैंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण हम समाप्त कर देंगे, तो उन्होंने उस वीडियो को तोड़-मरोड़ कर जनता के सामने पेश किया। (Home Minister Shah Interview)

राहुल गांधी बार-बार झूठ बोलते हैं: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हम निश्चित रूप से दक्षिण भारत में कांग्रेस को मात देंगे। हमने बहुत अच्छा चुनाव लड़ा है और उम्मीद है कि चुनाव नजदीक होंगे। आंध्र प्रदेश में हमारा गठबंधन है और हम बहुत मेहनत कर रहे हैं। तेलंगाना में हम अभूतपूर्व सीटें जीतेंगे। हम पिछले 10 साल से सत्ता में हैं, लेकिन हमने संविधान नहीं बदला है। इसके बजाय, हमने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया, तीन तलाक को खत्म कर दिया, यूसीसी लाए, औपनिवेशिक कानूनों को बदल दिया। राहुल गांधी बार-बार झूठ बोलने में विश्वास रखते हैं। (Home Minister Shah Interview)

कांग्रेस जीतती है तो EVM ठीक काम करती है: शाह

अमित शाह ने कहा कि अगर हम EVM के कारण जीत रहे हैं, तो हम तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में क्यों हारे? राहुल गांधी बोलने से पहले सोचते नहीं। जब कांग्रेस जीतती है तो EVM ठीक काम करती है। वे जो ढीला करते हैं, वे इसे धांधली कहते हैं। ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ हमारे घोषणापत्र का हिस्सा है और हम कोशिश करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि यह लागू हो। राहुल गांधी ने जब से कांग्रेस की कमान संभाली है, तब से उनकी पार्टी की राजनीति का स्तर गिरता जा रहा है। (Home Minister Shah Interview)

मंडल कमीशन का राजीव गांधी ने विरोध किया था: शाह

शाह ने कहा कि संसद में आप बहस नहीं करते हो, शोर-शराबा करना, बहिष्कार कर देना, बोलने नहीं देना, डिबेट में हिस्सा नहीं लेना और बाहर निकल कर कहना कि मेरे साथ अन्याय हो रहा है। देश की जनता ये सब बहुत अच्छे से जानती है। 55 साल तक इस देश में कांग्रेस का शासन रहा, लेकिन इन्होंने जातिगत जनगणना कभी नहीं करवाई। अब जब वो लगातार हार रहे हैं, तब ये सब बोल रहे हैं, लेकिन अभी भी उनकी मंशा नहीं है। इस देश में पिछड़ा वर्ग विरोधी अगर कोई पार्टी है… तो वो एकमात्र कांग्रेस पार्टी है। काका साहेब कालेलकर कमीशन को इन्होंने कभी देखा ही नहीं, मंडल कमीशन को दबाकर रखा। जब मंडल कमीशन लागू हो रहा था ​तब राजीव गांधी ने विरोध किया था। (Home Minister Shah Interview)

देश के एक ही राज्य से घुसपैठ हो रही: शाह

गृहमंत्री ने कहा कि संविधान बदलने की क्षमता देश की जनता ने 10 साल पहले ही मोदी जी को दे दी थी, लेकिन हमने उस अधिकार का इस्तेमाल आरक्षण समाप्त करने के लिए नहीं किया। हमने इस बहुमत का इस्तेमाल- UCC लाने में, धारा 370 हटाने में, तीन तलाक समाप्त करने के लिए किया। संविधान के मार्गदर्शक सिद्धांतों के अनुसार समान नागरिक संहिता को सही समय पर लागू किया जाना चाहिए। इसे लागू करने का समय आ गया है। भारत सरकार ने कनाडाई कमिश्नर को तलब किया और हमने कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो की भारत विरोधी कार्यक्रम में मौजूदगी पर स्पष्टीकरण मांगा है। जरूरत पड़ने पर हम कदम उठाएंगे। अब देश के एक ही राज्य से घुसपैठ हो रही है- वो हैं बंगाल, क्योंकि उन पर ममता बनर्जी सरकार का वरदहस्त है। (Home Minister Shah Interview)

घुसपैठियों में अपना वोटबैंक देख रही: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वो घुसपैठियों में अपना वोटबैंक देख रही हैं। इससे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में है, ये उन्हें नहीं दिखाई दे रहा है। ये बंगाल के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए खतरनाक है। मैं बंगाल की जनता से अपील करना चाहता हूं कि इस बार भाजपा को सफल बनाइए और फिर वहां भाजपा की सरकार बनाइए। हम वहां ऐसा बॉर्डर बनाएंगे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। कोविड के कारण सीएए के कार्यान्वयन में देरी हुई और हमारा मानना है कि सबसे पहले सीएए को लागू किया जाना चाहिए और इसकी प्रक्रिया जारी है। पश्चिम बंगाल से ही घुसपैठ हो रही है। ममता बनर्जी को राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंता नहीं है, उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता है। मैं पश्चिम बंगाल के लोगों से भाजपा की मदद करने और उसके बाद राज्य में भाजपा सरकार बनाने का आग्रह करूंगा। हम सीमा पर कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। (Home Minister Shah Interview)

Related Articles

Back to top button