शराब घोटाला मामले में अनवर ढेबर और नितेश पुरोहित को जेल, पढ़ें पूरी खबर

Chhattisgarh Liquor Scam News: छत्तीसगढ़ में 2 हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार कारोबारी अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी, नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू और त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने कोर्ट में पेश किया। इस पर रायपुर की विशेष अदालत में दिनभर चली सुनवाई के बाद कारोबारी ढेबर और नितेश पुरोहित को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:- अब भारत में नहीं चलेंगे 2000 के नोट, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लेगा वापस

वहीं कोर्ट ने मामले के अन्य आरोपी कारोबारी त्रिलोक ढिल्लों और एपी त्रिपाठी को 4 दिन की ED  रिमांड पर भेजा है। अभी इन कारोबारियों से ED 4 दिन पूछताछ करेगी। इसके बाद उन्हें फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ छापे के बाद ED ने एक प्रेस रिलीज जारी करके शराब घोटाले की जानकारी दी थी। ED का दावा है कि साल 2019 से 2022 के बीच प्रदेश में बड़ा शराब घोटाला हुआ है, जिसमें 2 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले हैं। (Chhattisgarh Liquor Scam News)

ED ने अपनी जांच में ये खुलासा किया है कि अनवर ढेबर छत्तीसगढ़ में एक सिंडिकेट चला रहे हैं और उसमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी सपोर्ट है, जिसमें एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया गया है कि छत्तीसगढ़ में बेचे जाने वाली शराब की हर बोतल पर अवैध वसूली की जा रही थी। ED ने कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है। इससे पहले कोर्ट में कारोबारी अनवर ढेबर ने जज के सामने ED पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खुदकुशी की धमकी दी थी। ढेबर ने जज के सामने कहा था कि ED उन्हे प्रताड़ित कर रही है। इसके साथ ही CM भूपेश बघेल और उनके परिवार के सदस्यों का नाम लेने के लिए दबाव बना रही है। (Chhattisgarh Liquor Scam News)

अनवर ने कहा था कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं खुदकुशी कर लूंगा और ED उसकी जिम्मेदार होगी। वहीं रायपुर के महापौर एजाज ढेबर को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद मेयर ने कहा था कि मेरा कोई शराब, कोल या रेत घाट में कोई लेना देना नहीं है। किसी टेंडर प्रमोशन में मेरे मोबाइल या घर से कुछ भी बरामद हुआ तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा। शराब घोटाले में पहली गिरफ्तारी मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर की हुई थी। इसके बाद नितेश पुरोहित को ED ने पकड़ा था। भिलाई के ढिल्लन की तीसरी गिरफ्तारी थी। वहीं ITS अफसर और आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की चौथी गिरफ्तारी थी। (Chhattisgarh Liquor Scam News)

Related Articles

Back to top button