अनवर ढेबर, ढिल्लन और पुरोहित की अचानक बिगड़ी तबीयत, कोर्ट ने 10 दिन के लिए बढ़ाई रिमांड

Chhattisgarh Liquor Scam Update: छत्तीसगढ़ में 2 हजार करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार आरोपियों को फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। पहले से ही जेल में बंद अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी, कारोबारी त्रिलोक ढिल्लन और नितेश पुरोहित को रायपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने आरोपियों की रिमांड एक बार फिर से बढ़ा दी गई है। कोर्ट ने सभी आरोपियों की रिमांड 10 दिनों के लिए बढ़ा दी है। अब कारोबारी अनवर ढेबर, त्रिलोक ढिल्लन, एपी त्रिपाठी और नितेश पुरोहित को 4 जुलाई को पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- मणिपुर हिंसा पर हुई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने CM से की इस्तीफे की मांग

इधर, अनवर ढेबर, ढिल्लन और पुरोहित की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसकी वजह से वो कोर्ट में पेश नहीं हुए। एपी त्रिपाठी को कोर्ट लाया गया था। जानकारी के मुताबिक अब कुछ दिन अस्पताल में ही इनका इलाज चलेगा, आरोपी वही रहेंगे। ED की ओर से अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि आरोपियों की रिमांड बढ़ाने के साथ ही अदालत ने ढिल्लन और पुरोहित की जमानत याचिका पर भी सुनवाई पूरी की। कोर्ट ने दोनों को ही जमानत देने से इनकार कर दिया। ED की ओर से कहा गया था कि ये दोनों इस पूरे घोटाले मामले में मुख्य आरोपी हैं और इन्हें जमानत दिए जाने पर यह सबूत और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। (Chhattisgarh Liquor Scam Update)

वहीं तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अदालत ने दोनों को जमानत नहीं दी। अब तक शराब घोटाला मामले में किसी की भी जमानत मंजूर नहीं की गई है। हाल ही आबकारी विभाग के संचालक रहे अधिकारी निरंजन दास की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। इससे पहले आबकारी विभाग के पूर्व सचिव और आईएएस निरंजन दास की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला आया था। ED की स्पेशल कोर्ट के जज अजय सिंह राजपूत की अदालत ने निरंजन दास की अग्रिम जमानत याचिका को निरस्त कर दिया था। (Chhattisgarh Liquor Scam Update)

Related Articles

Back to top button