नौ मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 50 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Major Fire in Apartment :  वियतनाम की राजधानी हनोई में मंगलवार रात एक नौ मंजिला अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। यह आग इतनी भयानक थी कि कई दर्जन लोग जलकर मर गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हनोई के थान जुआन जिले में एक अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में मंगलवार रात 11.50 बजे आग लगी।

बाद में इस आग ने तेजी से पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। इमारत के खोंग हो स्ट्रीट के पास एक तंग गली में स्थित होने के चलते बचाव दल को पहुंचने में बहुत मुश्किल आई।

यह भी पढ़ें : बारिश और बाढ़ ने बरपाया कहर, 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 15 हजार अभी भी लापता 

200 वर्ग मीटर में फैली इमारत (Major Fire in Apartment) में 150 लोग रहते हैं। बताया जा रहा कि बुधवार सुबह 5 बजे तक अपार्टमेंट से 70 लोगों को बचाया जा चुका है। इनमें से 54 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई मौतें हुई हैं। हालांकि सटीक संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

वियतनाम की एक समाचार एजेंसी के अनुसार, अपार्टमेंट में लगी आग बहुत ही भीषण थी। बुधवार की सुबह आग पर काबू पाया जा सका। बचाव दल जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। यह भी बताया गया कि बचावकर्मियों को इस इमारत तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ी।

यह भी पढ़े : Horoscope 14 September 2023 : मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा होने के संकेत, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उन्हें सोते समय धुएं का अहसास हुआ। उन्होंने जब बाहर देखा तो पता चला कि आग लगी है। आनन-फानन में रस्सी का इस्तेमाल कर परिवार के लोगों को नीचे उतारा। वहीं, एक अन्य ने कहा कि पांचवीं और छठी मंजिल पर आग की लपटों को जलते हुए देखा। लोग मदद के लिए चीख-पुकार कर रहे थे। तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। (Major Fire in Apartment)

Related Articles

Back to top button