छत्तीसगढ़ न्यूज़ : आज शिक्षक दिवस पर होगा ‘शिक्षा मड़ई‘ का आयोजन

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़ 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितम्बर को नवाचारी शिक्षकों के कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी ‘शिक्षा मड़ई‘ का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन दोपहर 01 बजे आर.डी. तिवारी स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आमापारा रायपुर में होगा।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ ख़बर : राज्य के शासकीय सेवकों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते एवं राहत में 1 जुलाई 2021 से 5 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर स्कूल का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम में नवाचारी शिक्षकों का सम्मान, महतारी दुलार योजना के बच्चों को छात्रवृत्ति का वितरण भी किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे। कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और महापौर रायपुर एजाज ढेबर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम में राज्य के चुनिंदा नवाचारी शिक्षक भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : 5 September 2021 : सभी राशियों के लिए आज का शुभ मुहूर्त, जानें आपके राशि के लिए क्या हैं मुहूर्त

शिक्षा मड़ई कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और अतिथियों द्वारा स्कूल का लोकार्पण किया जाएगा। इसके बाद मोहल्ला कक्षा और लाउडस्पीकर कक्षा, मोटर-साइकिल गुरूजी क्लास, सिनेमा वाले गुरूजी क्लास, श्यामपट वाले गुरूजी क्लास, अंगना में शिक्षा, स्मार्ट क्लास एवं जुगाड़ स्टूडियो, पपेट शो, विज्ञान-रसायन-भौतिक प्रयोगशाला का अवलोकन किया जाएगा। इसके साथ ही  टीएलएम (टीचर लर्निंग मटेरियल) प्रदर्शनी, पुस्तकालय, अमाराईट प्रोजेक्ट, बच्चों द्वारा खेले जा रहे विभिन्न स्थानीय खेल का अवलोकन भी करेंगे।

Related Articles