Chhattisgarh Recruitment 2023: छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों पर भर्ती टली

Chhattisgarh Recruitment 2023:  छग में छात्रावास अधीक्षक के 500 पद पर भर्ती फ़िलहाल टल गई है. इस संबंध में विभाग ने आदेश जारी कर बताया कि छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” की सीधी भर्ती हेतु प्रस्ताव छ०ग०लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। वर्ष 2023-24 के बजट में नवीन छात्रावास स्वीकृत होने के कारण छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” के पदों का नवीन सृजन हो रहा है।

इसलिये पदों का गणना किया जाना आवश्यक हो गया है। छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” का प्रस्ताव पूर्व रिक्त पदों की गणना के आधार पर भेजा गया था। तदानुसार नवीन पदों की सृजन को ध्यान में रखते हुए उक्त सीधी भर्ती को विलंबित रखने हेतु छ०ग० लोक सेवा आयोग को पत्र लिखे जाने का अनुरोध है।

लोक सेवा आयोग ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अंतर्गत छात्रावास अधीक्षक के कुल 500 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन 13 मई को जारी की थी। जिसके लिए 17 मई को विज्ञापन प्रकाशित करवाए गए थे। छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थियों को लंबे समय से था। राज्य बनने के बाद अब तक दो बार छात्रावास भर्ती परीक्षा हुई है।

यह भी पढ़े :- G7 Summit: भारत-अमेरिका के बीच दिखी गजब की केमेस्ट्री, मोदी के पास चलकर आए बाइडेन, लगाया गले

इस बार तीसरी बार भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण मामले में राहत मिलने के बाद इसकी भर्ती की तैयारी की गई थी। पूर्व में दो बार की गई भर्ती व्यापम के माध्यम से हुई थी, पर इस बार लोक सेवा आयोग परीक्षा के लिए भर्ती करने वाला था। Chhattisgarh Recruitment 2023

इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र 12वीं बोर्ड पास मांगी गई थी इसके अलावा किसी भी किस्म का डिप्लोमा या डिग्री नहीं मांगा गया, हालांकि प्रश्नों में कंप्यूटर के प्रश्नों की अधिकता होनी थी। इसके लिए लाखों अभ्यर्थी आज से ही फॉर्म भरने के लिए इंतजार कर रहे थे पर उससे पहले ही लोकसेवा आयोग ने परीक्षा कैंसिल करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। Chhattisgarh Recruitment 2023

Related Articles

Back to top button