छत्तीसगढ़ में गाज गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों समेत 4 की मौत, कई जिलों में अलर्ट जारी

Heavy Rain in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। इस बीच बलरामपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, बुधवार की शाम 2 जगहों में गाज गिरने से करीब 9 लोग इसकी चपेट में आ गए थे, जिसमें 4 की जान चली गई। वहीं 5 लोग घायल हैं। चार मृतकों में तीन एक ही परिवार के हैं। जिले के शंकरगढ़ थाना इलाके बेलसर गांव में करीब 5 बजे दो अलग-अलग जगहों में आकाशीय बिजली गिरी। वहीं पूरे प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें:- संसद के विशेष सत्र में पेश होंगे 4 बिल, 2 राज्यसभा से हो चुके हैं पास

जानकारी के मुताबिक बेलसर में खेत में काम कर रहे 6 लोगों पर गाज गिरी। इनमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत चार ग्रामीणों की मौत हो गई। वहीं एक दूसरी घटना में खेत में काम कर रहे 5 ग्रामीणों पर भी गाज गिरी और वे सभी गंभीर रूप से झुलस गए। गाज गिरने से 4 ग्रामीणों की मौत और 7 अन्य ग्रामीणों के गंभीर रूप से झुलस जाने की घटना से हड़कंप मच गया है। सभी को शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद 4 ग्रामीणों को मृत घोषित कर दिया। वहीं झूलसे हुए ग्रामीणों का उपचार शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। (Heavy Rain in Chhattisgarh)

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ में मानसून पर से ब्रेक हटने के बाद राजधानी रायपुर में शाम को गरज-चमक के साथ भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है। ऑरेंज अलर्ट में प्रदेश के गरियाबंद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले शामिल हैं। इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा जशपुर, बलरामपुर, रायगढ़, रायपुर, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर जिले में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। (Heavy Rain in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button