मुख्यमंत्री निवास में होगा ‘तीजा-पोरा पर्व’ का भव्य आयोजन, छत्तीसगढ़िया थीम पर होगा उत्सव का माहौल

Chhattisgarh News :  छत्तीसगढ़ के पारंपरिक ‘तीजा- पोरा पर्व’ के अवसर पर हर वर्षाे की तरह इस वर्ष भी आज यानी 14 सितम्बर को 11 बजे से मुख्यमंत्री निवास में भव्य उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। तीन दिनों तक चलने वाले पारंपरिक तीजा- पोरा पर्व का उत्साह पूरे छत्तीसगढ़ में अब जोरों पर दिखाई पड़ रहा है। बाजारों में रौनक है और तिजहरिन माता-बहनें, किसान भाई और आम जन इस त्यौहार को पूरे उत्साह के साथ मनाने हेतु तैयारियों में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़े :- जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़, DSP समेत 5 शहीद

ठेठ पारंपरिक अंदाज में मुख्यमंत्री निवास के प्रांगण को सजाया गया है। यहां का पूरा माहौल उत्सव के अनुरूप रंग- बिरंगा और हमारी छत्तीसगढ़िया संस्कृति की झलक दिखाता हुआ नजर आ रहा है। साज-सज्जा में नंदी बैल के मॉडल इस प्रांगण में जगह- जगह सजे नजर आ रहे हैं, जो समृद्धि और खुशहाली का एहसास दिला रहे हैं। (Chhattisgarh News)

यह भी पढ़ें:- मोदी सरकार ने उज्ज्वला स्कीम का किया विस्तार, और 75 लाख महिलाओंं को मुफ्त मिलेगा एलपीजी कनेक्शन

सूपा और टोकनी पर रंगों की खूबसूरत कारीगरी के साथ इन्हें जगह-जगह बेहद निराले अंदाज में सजाया गया है। रंग-बिरंगे तोरण और पारंपरिक कलाकारी, उत्सव की थीम के अनुरूप यहां की खूबसूरती को बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री निवास का माहौल ठेठ छत्तीसगढ़िया तीजा- पोरा वाला दिखाई पड़ रहा है। (Chhattisgarh News)

यह भी पढ़े :- संसद के विशेष सत्र में पेश होंगे 4 बिल, 2 राज्यसभा से हो चुके हैं पास

Related Articles

Back to top button