प्रसव कक्ष में वीडियो बनाने से मना करने पर मितानीन ने डॉक्टर से की मारपीट, पुलिस जांच में जुटी

CG NEWS : मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सक से मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस कृत्य को किसी और ने नही बल्कि विभाग से जुड़ी मितानीन ने अंजाम दी है। दरअसल, मितानीन गर्भवती महिला को लेकर प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची थी। वह प्रसव के थोड़ी ही देर बाद सीधे प्रसव कक्ष के भीतर जा पहुंची। किसी बात से खफा मितानिन ने मोबाइल पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वह वीडियो बनाने से मना करने पर आग बबूला हो गई। मामले की शिकायत मिलने पर सिविल लाइन पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े :- चीन में फैल रही रहस्यमयी बीमारी, CM भूपेश बघेल ने जताई चिंता

यह पूरा वाक्या मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है। बताया जा रहा है कि उरला थाना क्षेत्र के ग्राम कुदुरमाल में रहने वाली गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गया। गांव की मितानीन उसे लेकर प्रसव के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची। इस दौरान ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने महिला को प्रसव कक्ष में दाखिल कर लिया। जहां कुछ समय बाद महिला चिकित्सक के देखरेख में प्रसुता ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। (CG NEWS)

महिला चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी प्रसव कक्ष में जच्चा बच्चा का निरीक्षण में लगे हुए थे। इस बीच मितानीन भी सीधे लेबर रूम के भीतर पहुंच गई। वह किसी बात को लेकर नाराज हो गई। उसने नाराजगी में अपने मोबाइल से प्रसव कक्ष के भीतर ही वीडियो बनाना शुरू कर दिया। महिला चिकित्सक ने मितानीन जैसे पद पर कार्य करने वाली महिला की इस करतूत पर एतराज जताया। वीडियो बनाने के लिए मना किया। यह बात मितानीन को नागवार गुजरी। वह महिला चिकित्सक के साथ अभद्रता पर उतारू हो गई। उसने महिला डॉक्टर से मारपीट शुरू कर दी।

इस बीच आपाधापी में मितानीन का मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो गया। प्रसव कक्ष के भीतर मौजूद महिला कर्मियों ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया। मामले से आला अफसरों को अवगत कराया गया। महिला चिकित्सक के साथ हुई घटना को प्रबंधन ने गंभीरता से लिया। प्रबंधन की ओर से मामले की शिकायत सिविल लाइन रामपुर पुलिस में की गई। सोमवार को पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची। पुलिस ने प्रसुता के अलावा घटना के वक्त मौके पर मौजूद अन्य महिलाओं का बयान दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस की विवेचना जारी है। संभवत: महिला चिकित्सक से अभद्रता करने वाली मितानीन के खिलाफ कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

परिजनों की अनुपस्थिति में मिलेगी मितानिनों को प्रवेश

घटना के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिष्ठाता डॉ. अविनाश मेश्राम ने चिकित्सकों की बैठक ली। बैठक में उपस्थित चिकित्सकों ने इलाज के दौरान नियमों की अनदेखी से होने वाली परेशानी से अवगत कराया। उनसे रूबरू होने के बाद प्रसव कक्ष सहित प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना अनुमति प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब नियमानुसार प्रसव कक्ष में प्रसुता के एक महिला परिजन ही जा सकते हैं। उनकी गैर मौजूदगी में ही मितानीनों को भीतर प्रवेश दिया जाएगा। (CG NEWS)

Related Articles

Back to top button