राजीव लोचन आरती में शामिल हुए CM भूपेश, कहा- तीर्थ यात्रियों के लिए किए अभूतपूर्व कार्य

Closing of Rajim Mela: राजिम माघी पुन्नी मेले के समापन समारोह पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान राजीव लोचन मंदिर पहुंचकर भगवान का दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली और सुख समृद्धि की कामना की।  इस मौके पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत,राजिम विधायक अमितेष शुक्ल, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास उपस्थित रहे। इसके साथ ही उन्होंने कुलेश्वर महादेव मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। 

यह भी पढ़ें:- 23 फरवरी को शपथ लेंगे नए राज्यपाल हरिचंदन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

भगवान शिव के दर्शन के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे तीर्थ स्थल हमारे धरोहर हैं। यहां तीर्थयात्रियों के लिये सुविधाओं का विकास हमारे लिए प्राथमिकता है और इस दिशा में बड़ा काम पिछले चार सालों में हमने किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बात आज दुर्ग जिले के कौही गांव में आयोजित मेले में भगवान शिव के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से कही। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 11 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। (Closing of Rajim Mela)

Closing of Rajim Mela
 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि आप सभी की मंगलकामना भगवान भोलेनाथ से करता हूं। हमेशा की तरह इस बार भी कौही मेले में हजारों श्रद्धालु मौजूद हैं। भगवान शिव को औधड़दानी कहते हैं। जहां भी शिव विराजे हैं वहां मेले लगे हैं। भगवान शिव का आशीर्वाद हम पर है। प्रदेश समृद्धि की राह पर है। साधु संत कहते हैं कि शिव भाव से ही सारे जीवों की सेवा करना है। हमने इसे ही लक्ष्य माना है। ईश्वर के आशीर्वाद और आप के सहयोग से हम यह कार्य कर रहे हैं। कोरिया से सुकमा तक 2200 किमी में रामवनगमनपथ को विकसित करने काम हो रहा है। (Closing of Rajim Mela)

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल्या महोत्सव मनाने का हमने निर्णय किया है। शिवरीनारायण में और राजिम में हम अधोसंरचना विकसित कर रहे हैं ताकि तीर्थयात्रियों को अधिकतम सुविधा मिल पाए। राजिम में 55 एकड़ क्षेत्र को मेला परिसर के रूप में विकसित कर रहे हैं। राजिम में तीर्थयात्रियों को रहने की सुविधा यहां मिल पाएगी। गुरू घासीदास से जुड़े तीर्थस्थलों में भी हम अधोसंरचना और सुविधा जुटा रहे हैं। आर्थिक रूप से प्रदेश को बेहतर करने और शिक्षा स्वास्थ्य से संबंधित सुविधा जुटाने का कार्य कर रहे हैं। (Closing of Rajim Mela)

Related Articles

Back to top button