CM भूपेश ने मुनगा-बड़ी, जिमी कांदा, खट्टा भिंडी और कुम्हड़ा का लिया स्वाद

CM ate Chhattisgarhi Food: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत रायपुर उत्तर विधानसभा के अंतर्गत त्रिमूर्ति नगर स्थित कौशल्या सोनी के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री पंडरी में अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के बाद सोनी के आतिथ्य में भोजन के लिए उनके घर आए, मुख्यमंत्री का सोनी के परिवारजनों ने घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती किया और पुष्प-गुच्छ समेत गमछा भेंटकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा,नगर निगम महापौर ढेबर और अन्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:- युवाओं को रोजगार दिलाने ITI का होगा उन्नयन : CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने सोनी परिवार के सदस्यों द्वारा सादगी के साथ परोसे गए स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद लिया। परिवार ने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ चौलाई भाजी, लाल भाजी,बोहार भाजी, मुनगा-बड़ी की सब्जी, खट्टा जिमी कंद और कद्दू, सलाद और पापड़ भी परोसा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी तड़का लगा मुनगा-बड़ी, जिमी कांदा, लाल भाजी, बोहार भाजी, खट्टा भिंडी और कुम्हड़ा का स्वाद लिया।  (CM ate Chhattisgarhi Food)

मुख्यमंत्री के साथ भोजन करके सोनी परिवार गदगद हो रहे थे। मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन के लिए सोनी और उनके परिजनों को उपहार भेंटकर धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री को अपने आतिथ्य में परिवार के बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद थे। मुख्यमंत्री को सोनी ने बताया कि वह पिछले 26 सालों से आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में कार्य कर रही है। पहले उसे नहीं के बराबर मानदेय राशि मिलती थी। सरकार द्वारा इस मानदेय राशि को बढ़ा कर 5 हज़ार रुपए कर दिया गया है। इस बढ़े मानदेय के लिए उन्होंने अपने आंगनबाड़ी सहायिकाओं की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कई घोषणाएं की है, जिसके लिए लोगों ने उन्हें धन्यवाद दिया है। (CM ate Chhattisgarhi Food)

Related Articles

Back to top button