CM भूपेश ने फिर BJP पर साधा निशाना, कहा- बेरोजगारों का अपमान कर रहे रमन

CM Baghel on Raman: छत्तीसगढ़ में CM भूपेश बघेल और पूर्व CM रमन सिंह के बीच ट्विटर वॉर चल रहा है। रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा- बधाई हो दाऊ भूपेश बघेल प्रदेश के सशक्त युवाओं को भत्ते की बैसाखी पकड़ा कर तुमने नवा छत्तीसगढ़ रच ही दिया। इन युवाओं के मां-बाप आज बहुत खुश होंगे। जब MBBC, BE, MTech और PG जैसी डिग्री वाले उनके बच्चे 2500 रुपए का भत्ता लेकर घर जाएंगे।
वहीं CM भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह के ट्वीट को लेकर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि- रमन सिंह अभी भी हवा में हैं। वे गरीबों का अपमान कर रहे हैं। जो सोचते हैं कि गरीब घर के बच्चे डॉक्टर नहीं बन सकता, इंजीनियर नहीं बन सकता, ये उसी मानसिकता के लोग हैं। CM भूपेश ने कहा कि 15 साल तक प्रदेश को लूटने वाले रमन सिंह ने क्या विधायक भत्ता लेना बंद कर दिया है? क्या गरीब घर के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बन सकते? गरीबों के बच्चों का मजाक उड़ाकर डॉ रमन सिंह प्रतिभाओं का अपमान कर रहे हैं। (CM Baghel on Raman)
CM भूपेश पर पलटवार करते हुए रमन सिंह ने कहा कि दाऊ भूपेश बघेल भाजपा शासन में 1% ब्याज दर पर उच्च शिक्षा के लिए गरीब युवाओं को ऋण दिया जाता था और उसके बाद नौकरी के ढ़ेरों अवसर भी मिलते थे, लेकिन आपकी कमीशन वाली सरकार में गरीब घर के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर तो लोन लेकर भी अत्यंत कठिनाइयों का सामना करके बनते हैं और ऐसे में भी उनके रोजगार के स्थान पर बेरोजगारी भत्ते की बात करके आपने उनका आत्मसम्मान कुचला है। (CM Baghel on Raman)
पूर्व CM रमन सिंह ने पूछा कि क्या किसी गरीब का बच्चा डॉक्टर और इंजीनियर बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए बनता है? क्या रोजगार सिर्फ अमीरों के लिए है, गरीब काबिल होते हुए भी बेरोजगार रहेगा?। इधर, CM भूपेश ने कहा कि भाजपा के अंदर जबर्दस्त कबड्डी चल रही है. हर दिन नया प्रभारी नियुक्त होता है लेकिन फिर भी कोई हल नहीं निकाल पा रहे. कोई एक दूसरे को नेता मानने को तैयार नहीं है।
CM ने कहा कि भाजपा वाले गौठान जाना चाह रहे हैं। 15 दिन तक ताकत लगाने के बाद 1 गौठान जा पाए। हमने तो 10,000 गौठान बनाए हैं. कितने दिन लगेंगे? भाजपा कह रही है कि वो केंद्र सरकार के लाभार्थियों के पास जाएगी। किन लाभार्थियों के पास,  जो महंगा पेट्रोल-डीजल-गैस खरीद रहे हैं?  जिनका शौंचालय उपयोग में नहीं है?  जो नोटबंदी और GST में बर्बाद हो गये?  जो लॉकडाउन में टूट गए। (CM Baghel on Raman)

Related Articles

Back to top button