Chhattisgarh Berojgari Bhatta: सीएम बघेल ने बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्‍त जारी किया

Chhattisgarh Berojgari Bhatta: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किश्त के रूप में 1 लाख 22 हज़ार 625 हितग्राहियों के खाते में 31.71 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण किया।

बता दें कि बेरोजगारी भत्ता योजना (Chhattisgarh Berojgari Bhatta) के तहत अब तक 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए की राशि इस योजना के अंतर्गत युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है। इस प्रकार जुलाई महीने की राशि शामिल करने पर अब तक 112 करोड़ रुपए की राशि युवाओं के खाते में अंतरित की गई।

बेरोजगारी भत्ते  (Chhattisgarh Berojgari Bhatta) के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है। जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षित किया जा रहा है। 4228 युवाओं का प्रशिक्षण आरंभ हो चुका है। 1791 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा।

यह भी पढ़े :- ट्रेन में चली गोली, RPF जवान की गोली से एक ऑफिसर सहित 4 लोगों की हुई मौत

गौरतलब है कि इसी साल एक अप्रैल से राज्य में इस योजना की शुरुआत हुई है. बता दें इस योजना का लाभ उन्हीं आवेदकों को मिलेगा जिनकी स्वयं की आय का कोई स्रोत न हो और आवेदक के परिवार के सभी स्रोतों से वार्षिक आय ढाई लाख रूपए से अधिक न हो. पारिवारिक आय हेतु तहसीलदार या उससे उच्च राजस्व अधिकारी द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र बेरोजगारी भत्ता की आवेदन तिथि से एक वर्ष के अंदर ही बना हो.

Related Articles

Back to top button